Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Blind Cricket World Cup : CABI ने 56 क्रिकेटरों का किया चयन, इनमें 7 हरियाणा के

इन सभी खिलाड़ियों को 12 दिवसीय कोचिंग शिविर में हिस्सा लेना होगा। कोचिंग शिविर के उपरांत ही फाइनल टीम का ऐलान होगा। इन 56 खिलाड़ियों में सबसे अधिक 7-7 खिलाड़ी हरियाणा और आंध-प्रदेश से हैं।

क्रिकेट प्रतियोगिता में
X

जैसलमेर क्रिकेट टूर्नामेंट

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत

द क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया (सीएबीआई) ने नेत्रहीनों विश्व कप के लिए प्रशिक्षण शिविर का ऐलान किया है। अलग-अलग कैटेगरी के कुल 56 दृष्टि बाधित क्रिकेटरों को चुना गया है। इन सभी खिलाड़ियों को 12 दिवसीय कोचिंग शिविर में हिस्सा लेना होगा। कोचिंग शिविर के उपरांत ही फाइनल टीम का ऐलान होगा। इन 56 खिलाडि़यों में सबसे अधिक 7-7 खिलाड़ी हरियाणा और आंध-प्रदेश से हैं। इस शिविर की समर्थनम ट्रस्ट फॉर डिस्एबल्ड व एनटीटी डेटा मेजबानी करेगा।

सीएबीआई के अध्यक्ष महंतेश जीके. ने कहा कि हमारे तीसरे टी20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण के लिए क्वालीफिकेशन की शुरूआत के लिए मंच तैयार है। कोचिंग कैंप 11 जुलाई से शुरू होगा और बेंगलुरु के दो मैदानों पर होगा। यह योग्यता मार्ग के रूप में काम करेगा क्योंकि चयन समिति आगे की कोचिंग के लिए शीर्ष 29 खिलाडि़यों की पहचान करेगी। आगामी नेत्रहीन विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए शीर्ष 29 खिलाडि़यों में से 17 का चयन किया जाएगा। एक बार चुने जाने के बाद, खिलाड़ी खेल और जीवन कौशल प्रशिक्षण से गुजरेंगे, जिसमें आभासी डिजिटल और वित्तीय साक्षरता कक्षाएं शामिल हैं, जिससे नेत्रहीनों के लिए टी -20 विश्व कप में उनकी भागीदारी होगी। खिलाडि़यों को इस प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए तैयार करने के लिए अपने खेल प्रशिक्षण और फिटनेस कार्यक्रम को बनाए रखने के लिए पांच महीने के लिए मासिक वजीफा भी मिलेगा। नेत्रहीनों के लिए टी-20 विश्व कप क्रिकेट भारत के कई शहरों में आयोजित किया जाएगा और इसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, नेपाल, इंग्लैंड श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें शामिल होंगी। टूनार्मेंट को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी समर्थन दिया है।

ये चुने गए खिलाड़ी

तेलंगाना से इदू लिंगामूर्ति, राजारापु गणेश, गुंजा मधु

केरल से जिबिन प्रकाश, मनीष ए, विष्णु एन के

आंध्र प्रदेश से अंका वेंकटेश्वर राव, गुंडाला प्रेम कुमार, आई अजय कुमार रेड्डी, वेंकटेश्वरा दुन्ना, अमित रवि, टोमपाकी दुर्गा राव, डी तांडव कृष्णा

राजस्थान से ललित मीणा, इस्लाम अली, घेवर रेबारी

हरियाणा से दीपक मलिक, अजीत उरांव, प्रवीण कुमार शर्मा, रोहित शर्मा, चंदन लाल, दीपक, रामबीर सिंह

महाराष्ट्र से अमोल डी करचे, अभिजीत सिरथोडे, अनिल बेलसारे

मध्य प्रदेश से ओमप्रकाश पाल, सोनू गोलकर

दिल्ली से मुकेश कुमार रावत, नीलेश यादव, इरफान दीवान

जम्मू और कश्मीर से रोहित कुमार शर्मा, मोहम्मद अजीम

झारखंड से सुजीत मुंडा, संजीव केरकेट्टा

ओडिशा से तपन कुमार गौड़ा, एमडी जफर इकबाल, नकुल बदनायक, सुखराम माझी

पश्चिम बंगाल से सुवेन्दु महता, सुरजीत घर

कर्नाटक से बसप्पा वडागोल, बसवराज हल्लेनावर, लोकेश, भास्कर, सुनील रमेश, प्रकाश जयरामैया

गोवा से संदीप सोनाजी घुगे

उत्तराखंड से गंभीर सिंह चौहान, दीपक सिंह रावत

तमिलनाडु से वेंकटेश मुनिकरन आर, अरुण कुमार पी

उत्तर प्रदेश से मोहम्मद फैसल, चंदन कुमार गुप्ता

पांडिचेरी से धीनागर जी,

हिमाचल प्रदेश से विजय

और पढ़ें
Next Story