Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुंडली बॉर्डर पर करीब 60 हजार ट्रैक्टरों का लगा जमावड़ा

यही नहीं केजीपी-केएमपी पर भी आवागमन पूरी तरह बंद हो चुका है। यहां भी करीब 7 किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारेंे लग चुकी है। जहां तक नजर जा रही है, वहां तक केवल ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर नजर आ रहे हैं।

कुंडली बॉर्डर पर करीब 60 हजार ट्रैक्टरों का लगा जमावड़ा
X

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की सीमा में निकाले जाने वाली ट्रैक्टर तिरंगा परेड को लेकर ट्रैक्टरों का रैला दिल्ली की दहलीज पर पहुंच चुका है। कुंडली बॉर्डर से करीब 28 किलोमीटर तक जीटी रोड पर ट्रैक्टर ही टैक्टर नजर आ रहे हैं।

यही नहीं केजीपी-केएमपी पर भी आवागमन पूरी तरह बंद हो चुका है। यहां भी करीब 7 किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारेंे लग चुकी है। जहां तक नजर जा रही है, वहां तक केवल ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर नजर आ रहे हैं। दिल्ली से लगती सीमाओं पर ट्रैक्टरों का महाकुंभ देखने को मिल रहा है।

अकेले कुंडली बॉडर्र पर ट्रैक्टरों की संख्या करीब 60 हजार तक पहुंच चुकी है, जबकि लगभग तीन लाख किसान यहां एकत्रित हो चुके हैं। मंगलवार को सुबह 10 बजे सभी किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर ट्रैक्टर परेड के लिए दिल्ली में एंट्री शुरू करेंगे।

बता दें कि गणतंत्र दिवस पर निकाले जाने वाली ट्रैक्टर परेड के लिए किसान पूरी तरह तैयार हैं, सभी वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगा दिया गया है। माना जा रहा है कि सुबह राजपथ पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय पर्व के समापन के साथ ही किसानों की ट्रैक्टर परेड शुरू हो जाएगी।

पुलिस द्वारा जो रूट निर्धारित किए गए हैं, उन पर ट्रैक्टरों के साथ ही किसानों द्वारा तैयार की गई झांकिया, राशन से भरी ट्रालियां गुजरेंगी। उम्मीद जताई जा रही है कि ट्रैक्टर परेड के उपरांत किसान वापस अपने धरनों पर रात को ही पहुंचना शुरू हो जाएंग। ट्रैक्टरों की संख्या ज्यादा व रूट लंबा होने के कारण अगले दिन भी वापसी जारी रह सकती है।




Next Story