Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के विधायकों को धमकी देने वाले गैंग का एक और सदस्य यूपी से गिरफ्तार, कई खुलासे

जून में हरियाणा समेत अन्य प्रदेशों के कई विधायकों से रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी नहीं देने पर उनको हत्या की धमकी दी गई थी। यह धमकी गोल्डी बराड़ गैंग के सदस्य बनकर पाकिस्तान सहित कई देशों के नंबरों से दी गई थीं।

हरियाणा के विधायकों को धमकी देने वाले गैंग का एक और सदस्य यूपी से गिरफ्तार, कई खुलासे
X

सोनीपत। हरियाणा के विधायकों को गैंगस्टर के नाम पर विदेशों से धमकी देने वाले गैंग के एक अन्य सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ सोनीपत की टीम उत्तर प्रदेश के जिला संतकबीर नगर गांव भरवलिया के संजय को गिरफ्तार किया है। वह ठगी के रुपयों को ट्रांसफर कराने के लिए जरूरतमंद लोगों के बैंक खाते उपलब्ध कराता था। उसने गैंग को 68 लोगों के बैंक खाते उपलब्ध कराना स्वीकार किया है। उनमें 1.37 करोड़ रुपये की ठगी की गई।

जून में हरियाणा समेत अन्य प्रदेशों के कई विधायकों से रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी नहीं देने पर उनको हत्या की धमकी दी गई थी। यह धमकी गोल्डी बराड़ गैंग के सदस्य बनकर पाकिस्तान सहित कई देशों के नंबरों से दी गई थीं। धमकी देने में वर्चुअल नंबरों का प्रयोग किया गया था। धमकी देने व फिरौती मांगने में एसटीएफ पहले ही सात आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब इस गैंग के एक और सदस्य संजय गौतम को गिरफ्तार किया गया है। वह उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले के गांव भरवलिया का रहने वाला है। वह गांव के लोगों को बहला फुसलाकर और सरकारी पेंशन दिलवाने का झांसा देकर उनके बैंक खाते खुलवाता था। उसके बाद बैंक के डेबिट कार्ड लेकर समस्त लेन-देन खुद करता था। इन खातों में ठगी व रंगदारी का रुपया ट्रांसफर किया जाता था।

पेंशन के नाम पर लेता था बैंक की कापी

एसटीएफ ने मामले में कई खाताधारकों को जांच में शामिल कर पूछताछ की है। उनसे पता लगा कि पेंशन दिलवाने के नाम पर आरोपी बहकाकर बैंक की कॉपी, डेबिट कार्ड व चेक बुक तक लेता था। मामले में जांच जारी है।

अन्य की तलाश जारी

आरोपी संजय इस गैंग की मुख्य कड़ी था। उसको नोटिस देकर बुलाया गया था। पूछताछ में उसकी मिलीभगत साबित होने पर गिरफ्तार कर लिया गया। उससे मामले से जुड़े कई सुबुत मिले हैं। अन्य आरोपियों की तलाश लगातार जारी है। कई लोगों को जांच में शामिल कर पूछताछ की गई है। - सुमित कुमार, एसपी, एसटीएफ


इन बदमाशों को पहले किया गया था गिरफ्तार


और पढ़ें
Next Story