Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में सड़क दुर्घटनाओं में 16 प्रतिशत कमी आई

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली में आयोजित परिवहन विकास परिषद की 40 वीं बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने उक्त जानकारी दी।

हरियाणा में सड़क दुर्घटनाओं में 16 प्रतिशत कमी आई
X

हरियाणा में सड़क दुर्घटनाओं में वर्ष 2019 की तुलना में वर्ष 2020 में 16 प्रतिशत कमी आई है। सड़क दुर्घटनाओं में मृतकों की संख्या में भी 12 प्रतिशत कमी हुई है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली में आयोजित परिवहन विकास परिषद की 40 वीं बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने उक्त जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं । सड़क सुरक्षा की दिशा में हरियाणा में परिवहन विभाग,पुलिस विभाग,लोक निर्माण विभाग व स्वास्थ्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से कार्य किया जा रहा है।

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों व राज्य राजमार्गों पर कुल 34 ट्रॉमा सेंटर स्थापित किए गए हैं। हरियाणा में ओवर लोडिड वाहनों को नियंत्रित करने की दिशा में जिलों में पोर्टेबल भार तोलक यंत्र प्रदान किए गए हैं। हरियाणा में 03 चालक प्रशिक्षण व अनुसंधान केन्द्र स्थापित किए हुए हैं। प्रदेश में 09 अनुसंधान केन्द्र और स्थापित किए जा रहे हैं। हरियाणा में 01 निरीक्षण एवं प्रमाणिकरण केंद्र भी कार्यरत है। प्रदेश में 06 निरीक्षण एवं प्रमाणिकरण केंद्र और स्थापित किए जाएंगे।

हरियाणा के परिवहन मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत आवश्यक सावधानियों के लिए विशेष दिशा निर्देश क्रियान्वित हैं। हरियाणा में 26 नवंबर,2020 से हरियाणा राज्य परिवहन की कुल 2176 बसों का पूर्ण क्षमता के साथ संचालन किया जा रहा है। इनमें से कुल 960 बसें विभिन्न राज्यों- उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल के क्षेत्रों में संचालित की जा रही हैं।

और पढ़ें
Next Story