Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक महीने तक गांवों में 12 घंटे बिजली कट, जानें क्यों

गेहूं की फसल में आगजनी की कोई घटना से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर 1 से 30 अप्रैल तक नारनौंद बिजली घर के अंतर्गत आने वाले गांव के सभी फीडर सुबह 6 से शाम के 6 बजे तक बंद रहेंगे।

एक महीने तक गांवों में 12 घंटे बिजली कट, जानें क्यों
X

बिजली 

नारनौंद : गेहूं की फसल को लेकर एक महीने तक गांव व खेतों की बिजली सुबह 8 बजे से शाम को 6 बजे तक रहेगी बंद रहेगी। बिजली निगम के एसडीओ मनदीप कुंडू ने बताया कि गेहूं की फसल में आगजनी की कोई घटना से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर 1 से 30 अप्रैल तक नारनौंद बिजली घर के अंतर्गत आने वाले गांव के सभी फीडर सुबह 6 से शाम के 6 बजे तक बंद रहेंगे। वहीं खेतों के फीडर पर सुबह 8 से 6 बजे तक बिजली पूर्ण तरीके से बंद रहेगी। नारनौंद शहर की बिजली सुचारू रहेगी।

गेहूं खरीद शुरू

वहीं गेहूं की फसल की खरीद के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। सभी खरीद केंद्रों पर सरकारी रेट पर 1975 रुपये प्रति क्विंटल खरीद की जाएगी। नारनौंद मार्केट कमेटी के सचिव राहुल कुंडू ने बताया किअनाज मंडी नारनौंद, लोहारी राघो, खेड़ी लोहचब, कोथ कलां, थुराना आदि सभी खरीद केंद्रों पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। मंडी में पीने का पानी, शौचालय, सफाई व्यवस्था, बिजली आदि की सुविधाएं किसानों को मिलेंगी। किसी भी किसान को कोई परेशानी होती है तो वह मार्केट कमेटी कार्यालय में सम्पर्क साध सकता है।

Next Story