Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ayushman Bharat Yojana : महेंद्रगढ़ जिले में 1 लाख 10 हजार आयुष्मान कार्ड जारी, 4.5 करोड़ रुपये का दिया लाभ

सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने लाभार्थियों से योजना का लाभ लेने के लिए जल्द से जल्द अपना आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) बनवाने का आह्वान किया।

Ayushman Bharat Yojana : महेंद्रगढ़ जिले में 1 लाख 10 हजार आयुष्मान कार्ड जारी, 4.5 करोड़ रुपये का दिया लाभ
X

नारनौल : आयुष्मान कार्ड बनाने संबंध में बैठक लेते सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार। फोटो: हरिभूमि

हरिभूमि न्यूज : नारनौल

सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने सिविल सर्जन कार्यालय में आयुष्मान भारत योजना से जुड़े जिले के सभी निजी अस्पतालों के डाक्टरों के साथ आयुष्मान कार्ड बनाने के संबंध में बैठक की। बैठक में सभी निजी अस्पतालों की ओर से आयुष्मान कार्ड बनाने संबंध में जानकारी ली तथा गांवों में कैंप लगाकर लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि जिले में अब तक लगभग एक लाख 10 हजार आयुष्मान कार्ड जारी किए जा चुके है। एसइसीसी-2011 के अनुसार जिले में अब तक लगभग 53 प्रतिशत लाभार्थी कार्ड बनाकर प्रदेश में प्रथम स्थान पर है। इसके अतिरिक्त जिले में अब तक लाभार्थियों को 4.5 करोड़ से अधिक का लाभ दिया जा चुका है।

उन्होंने लाभार्थियों से योजना का लाभ लेने के लिए जल्द से जल्द अपना आयुष्मान कार्ड बनवाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि निजी अस्पतालों को योजना के प्रचार-प्रसार व बड़े गांवों जहां योजना के लाभार्थी अधिक है वहां आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कैंप लगाकर कार्ड बनवाएं, ताकि लाभार्थी योजना का लाभ ले सकें। निजी अस्पतालों के प्रबंधकों की ओर से आश्वासन दिया गया कि वे योजना के प्रचार-प्रसार व आयुष्मान कार्ड बनाने में विभाग का पूर्ण सहयोग करेंगे।

Next Story