Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rohini Court Firing: रोहिणी कोर्ट में फायरिंग मामले के बाद दिल्ली के वकीलों ने किया हड़ताल का ऐलान

दिल्ली की रोहिनी कोर्ट में गोलीबारी से नाराज वकीलों ने एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है। वहीं कांग्रेस ने कहा कि राजधानी में जंगल राज, शनिवार को जिला अदालतों के सभी वकील हड़ताल करेंगे।

Rohini Court Firing: रोहिणी कोर्ट में फायरिंग मामले के बाद दिल्ली के वकीलों ने किया हड़ताल का ऐलान
X

दिल्ली (Delhi) की रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में गैंगवार की घटना के खिलाफ दिल्ली के वकीलों ने एक दिन की हड़ताल का ऐलान किया है। 25 सितंबर यानी कल शनिवार को एक दिन के लिए सभी कोर्ट में कोई काम नहीं होगा। दिल्ली की रोहिनी कोर्ट में गोलीबारी से नाराज वकीलों ने एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है। वहीं कांग्रेस ने कहा कि राजधानी में जंगल राज, शनिवार को जिला अदालतों के सभी वकील हड़ताल करेंगे।

रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार को हुई फायरिंग की चौंकाने वाली घटना के बाद दिल्ली बार एसोसिएशन ने कोर्ट में सुरक्षा नियमों में संशोधन होने तक काम से दूर रहने का आदेश दिया है। साथ ही सुरक्षा के अभाव पर नाराजगी जताई है। दिल्ली की सभी जिला अदालतों में एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया गया है। बार एसोसिएशन द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी के कारण शनिवार 25 सितंबर को सभी वकील कामकाज से दूर रहेंगे।

बता दें कि रोहिणी कोर्ट में हुई बड़ी गैंगवार की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। रोहिणी कोर्ट परिसर के अंदर शुक्रवार को एक गिरोहों के बीच कथित झड़प के दौरान कम से कम 13 गोलियां चलाई जाने की जानकारी मिली। सूत्रों के अनुसार, जितेंद्र मान गोगी नाम के एक गैंगस्टर को कोर्ट में पेश किया जा रहा था। जब उसके विरोधियों ने उस पर गोलियां चला दी। फायरिंग में तीन लोग घायल हो गए, जबकि दिल्ली पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो हमलावर मारे गए। इस कोर्ट में यह चौथी बड़ी घटना है।

Next Story