Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jahangirpuri Violence : जुम्मे की नमाज को लेकर जामा मस्जिद से हुआ ये ऐलान, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल मौजूद

देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र (Jahangirpuri area) में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के दिन हुई हिंसा के बाद आज पहला जुमा है। इस दौरान शुक्रवार की नमाज को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अलर्ट पर है।

Jahangirpuri Violence : जुम्मे की नमाज को लेकर जामा मस्जिद से हुआ ये ऐलान, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल मौजूद
X

देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र (Jahangirpuri area) में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) के दिन हुई हिंसा के बाद आज पहला जुमा है। इस दौरान शुक्रवार की नमाज को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अलर्ट पर है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे ( CCTV cameras) से पूरे इलाके पर जगह-जगह नजर बनाए हुए है। साथ ही किसी भी तरह की गतिविधि से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों को भी इलाके में तैनात किया गया है।

इसी बीच जामा मस्जिद की ओर से शुक्रवार की नमाज में बच्चों को न लाने की अपील की गई है। ऐसा ऐहतियात के तौर पर किया गया है ताकि कोई भी बच्चा खेलते खेलते गलती से किसी पर पत्थर न फेंके दे। साथ ही लोगों से शांति से नमाज अदा करने की अपील की गई है। वहीं एनडीएमसी की कार्रवाई के बाद से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का आना-जाना लगा हुआ है।

इसी क्रम में आज भी सियासी पारा चढ़ा रहेगा। आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और टीएमसी (TMC) नेता जहांगीरपुरी का दौरा करेंगे। इस दौरान जहांगीरपुरी पहुंचे विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के नेताओं को कुशल चौक पर रोक दिया गया।

वही हिंसा मामले में अब केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Central Investigation Agency Enforcement Directorate) की भी एंट्री हो गयी है। दिल्ली पुलिस आयुक्त (Delhi Police Commissioner) राकेश अस्थाना ने ईडी (ED) को पत्र लिखकर हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ पीएमएलए (PMLA) के तहत कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने यह पत्र 21 अप्रैल को लिखा था।

और पढ़ें
Next Story