Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Pollution: राजधानी में फिर से प्रदूषण का स्तर बढ़ा, जहांगीरपुरी का AQI बेहद खराब

Delhi Pollution: सुबह की सैर पर निकले केशव ने बताया कि सुबह के समय आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होती है। विज़िबिलिटी कम होने से गाड़ी चलाने में दिक्कत हो रही है।

Delhi Pollution: राजधानी में फिर से प्रदूषण का स्तर बढ़ा, जहांगीरपुरी का AQI बेहद खराब
X

 राजधानी में फिर से प्रदूषण का स्तर बढ़ा

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ने लगा है। जिसके कारण लोगों का सुबह सैर पर निकलने में समस्या आ रही है। वहीं इसके कारण सुबह-सुबह प्रदूषण की धुंध के कारण विज़िबिलिटी कम हुई। सीलमपुर के आई तस्वीरों में साफ-साफ देखने को मिला है कि अधिक कोहरे में लोगों को आवाजाही करने में परेशानी हो रही है।

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) के अनुसार आनंद विहार में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 402 गंभीर श्रेणी पर है। सुबह के समय आनंद विहार से लेकर अक्षरधाम तक की हवा बेहद खराब दर्ज की गई है। सुबह की सैर पर निकले केशव ने बताया कि सुबह के समय आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होती है। विज़िबिलिटी कम होने से गाड़ी चलाने में दिक्कत हो रही है।

DPCC के आंकड़ों के अनुसार आनंद विहार में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 402 गंभीर श्रेणी पर, आर के पुरम में 366 बहुत खराब श्रेणी पर, जहांगीरपुरी में 418 गंभीर श्रेणी पर, पटपड़गंज में 400 बहुत खराब श्रेणी पर है।

आपके जानकारी के बता दें कि गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच वायु गुणवत्ता सूचकांक को अच्छा, 51 से 100 के बीच को संतोषजनक, 101 से 200 के बीच को 'मध्यम', 201 से 300 के बीच को 'खराब', 301 से 400 के बीच को 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच को 'गंभीर' माना जाता है।

Next Story