Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus Updates: इन दो विभाग के कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल, जानें पहले फेस में किनकों दी जाएगी वैक्सीन

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल दिल्ली में कोरोना के 1,617 मामले आए। पॉजिटिविटी पहली बार 2 प्रतिशत से कम है। ये मई से लेकर अभी तक की सबसे कम पॉजिटिविटी है। WHO का कहना है कि यह 8 फीसदी से कम रहनी चाहिए। पिछले पांच दिनों से 3 प्रतिशत से कम चल रही है।

Delhi Coronavirus Update: सत्येंद्र जैन ने कहा- पॉजिटिव रेट में 55 फीसदी की कमी, दिल्ली में लगातार सुधर रहे हालात
X

सत्येंद्र जैन ने कहा- पॉजिटिव रेट में 55 फीसदी की कमी

(Delhi Coronavirus Updates) दिल्ली में कोरोना को काबू में लाने के सभी कदम आजमाये जा रहे है और इसलिए दिल्ली में कुछ दिनों से कोरोना के मामले में कमी आई है। दिल्ली में ज्यादा टेस्ट होने के बावजूद भी संक्रमितों की संख्या कम दर्ज की जा रही है। इसका मतलब दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम होने लगी है। इसी बारे में जानकारी देने के लिए बुधवार को दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल दिल्ली में कोरोना के 1,617 मामले आए। पॉजिटिविटी पहली बार 2 प्रतिशत से कम है। ये मई से लेकर अभी तक की सबसे कम पॉजिटिविटी है।

WHO का कहना है कि यह 8 फीसदी से कम रहनी चाहिए। पिछले पांच दिनों से 3 प्रतिशत से कम चल रही है। पिछले 15 दिनों से 5 प्रतिशत से कम है। उन्होंने आगे कहा कि जल बोर्ड (पानी और सीवेज) के कर्मचारियों और बिजली के कर्मचारियों को भी फ्रंटलाइन वर्कर्स की लिस्ट में रखा जाए जाएगा और वैक्सीनेशन के पहले फेज में वैक्सीन दी जाएगी। साथ ही कोरोना योद्धाओं और ज्यादा बीमार बुर्जुग लोगों को दी वैक्सीन जाएगी।

इससे पहले, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बता चुके है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर समाप्त होने के कगार पर है। लेकिन दिल्लीवालों के लिए दुख की बात है कि कोरोना से मौतों का आंकड़े नहीं रूक पाये है। दिल्ली में मंगलवार को 85,000 से अधिक लोगों की कोविड-19 जांच की गई दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, पिछले दिन 42,056 आरटी-पीसीआर जांच समेत कराये गये 85,105 परीक्षणों से 1,617 नये मामले सामने आये।

अधिकारियों ने बताया कि 41 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 10,115 हो गई है। बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को उपचाराधीन मरीज पिछले दिन के 15,247 से घटकर 14,480 रह गये। बुलेटिन में कहा गया है कि संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6,10,447 हो गई है।

Next Story