Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AIIMS में रक्तदान महोत्सव कार्यक्रम का किया गया आयोजन, 1000 से ज्यादा जवानों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

AIIMS (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में शुक्रवार को एक दिवसीय रक्तदान महोत्सव' कार्यक्रम (One Day Blood Donation Festival Programme) का आयोजन किया गया।

AIIMS में रक्तदान महोत्सव कार्यक्रम का किया गया आयोजन, 1000 से ज्यादा जवानों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा
X

AIIMS (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में शुक्रवार को एक दिवसीय रक्तदान महोत्सव' कार्यक्रम (One Day Blood Donation Festival Programme) का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (Indo-Tibetan Border Police) के महानिदेशक संजय अरोड़ा और एम्स के निदेशक (AIIMS Director) डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने किया।

इस शिविर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक हजार से अधिक जवान हिस्सा ले रहे हैं। स्वैच्छिक रक्तदान( Voluntary Blood Donation) के लिए एम्स में आईटीबीपी, सीआरपीएफ, बीएसएफ, एसएसबी, आरएएफ और सीएपीएफ के जवान लाइन में खड़े दिखे। आईटीबीपी प्रवक्ता विवेक पांडेय के अनुसार एक दिवसीय मेगा रक्तदान शिविर में स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आईटीबीपी, सीआरपीएफ, बीएसएफ, एसएसबी, आरएएफ सहित सीएपीएफ के सैकड़ों जवानों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।


उन्होंने बताया कि शिविर में सीएपीएफ (CRPF) के एक हजार से अधिक कर्मी स्वेच्छा से रक्तदान कर रहे हैं। शिविर शाम चार बजे तक चलेगा। बता दें पिछले 3 साल से सेना इस वार्षिक रक्तदान शिविर में स्वेच्छा से हिस्सा ले रही है। इस वर्ष शिविर की थीम 'आजादी का अमृत महोत्सव' रखी गई है। एम्स 18 से 25 फरवरी, 2022 तक एक सप्ताह तक चलने वाला रक्तदान उत्सव मना रहा है।

और पढ़ें
Next Story