Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जाति का पता चलने पर प्रेमिका ने अपने दलित प्रेमी का किया कत्ल, Facebook पर हुई थी मुलाकात

ग्रेटर नोएडा के एक युवक को अपनी जाति छुपाना भारी पड़ गया। उसने जाति छुपाकर एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया था। आरोप है कि प्रेमी की असलियत सामने आने के बाद प्रेमिका ने उसकी हत्या कर दी। युवक दलित समाज से ताल्लुक रखता था, जबकि युवती गुर्जर जाति से है।

जाति का पता चलने पर प्रेमिका ने अपने दलित प्रेमी का किया कत्ल, Facebook पर हुई थी मुलाकात
X

ग्रेटर नोएडा(Greater Noida) के एक युवक को अपनी जाति छुपाना भारी पड़ गया। उसने जाति छुपाकर एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया था। आरोप है कि प्रेमी की असलियत सामने आने के बाद प्रेमिका ने उसकी हत्या कर दी। युवक दलित(Dalit) समाज से ताल्लुक रखता था, जबकि युवती गुर्जर जाति से है। प्रेमी की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर ​जेल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक, दादरी कोतवाली एरिया(Dadri Police) के आनंदपुर गांव निवासी गौरव कुमार और दनकौर की रिंकी की मुलाकात पहली बार दो साल पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई। कुछ ही दिनों में यह दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। बताया गया है कि गौरव कुमार ने अपने नाम के आगे गुर्जर लिखा हुआ था। पुलिस के मुताबिक रिंकी ने गौरव से गुर्जर समझकर फेसबुक पर दोस्ती की थी। उसकी जाति का मालूम चलने के बाद रिंकी क्षुब्ध हो गई। आरोप है कि प्लानिंग के तहत उसने 23 मई को अपने प्रेमी को दादरी बुलाया।

आरोप है कि युवती और उसके परिजनों ने उसे पीट—पीटकर अधमरा कर दिया। आरोप है​ ​कि युवक को जहर भी दिया गया। जिससे उसकी हालत बिगड़ती चली गई। सूचना मिलने पर पहुंचे युवक के परिजनों ने उसे ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान 24 मई को डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मरने से पहले पूरे मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था।

इस मामले में गौरव कुमार के परिजनों ने रिंकी समेत 9 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने मुख्य आरोपी रिंकी को भी जीटी रोड स्थित मिहिर भोज पीजी कॉलेज के पास से गिरफ्तार कर लिया है। एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि हत्या की वजह गौरव का गुर्जर लिखना था। उसने सोशल मीडिया पर खुद को गुर्जर बताया था।

और पढ़ें
Next Story