Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शहर के पांच नए इलाके कोरोना कंटेनमेंट जोन, हालात नहीं सुधरे तो छूट रद्द

राजधानी में एक बार फिर कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को जिला प्रशासन ने कोविड संक्रमितों के पता चलने के बाद एक साथ पांच नए ठिकानों को अलग-अलग सील करने फैसला लिया है। अगर इन इलाकों में स्थिति नहीं सुधरी तो धार्मिक आयोजनों के लिए जारी की गई अनुमति रद्द कर दी जाएगी।

शहर के पांच नए इलाके कोरोना कंटेनमेंट जोन, हालात नहीं सुधरे तो छूट रद्द
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

राजधानी में एक बार फिर कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को जिला प्रशासन ने कोविड संक्रमितों के पता चलने के बाद एक साथ पांच नए ठिकानों को अलग-अलग सील करने फैसला लिया है। अगर इन इलाकों में स्थिति नहीं सुधरी तो धार्मिक आयोजनों के लिए जारी की गई अनुमति रद्द कर दी जाएगी। कंटेनमेंट जोन की तारीखें बढ़ाए जाने की स्थिति में प्रभाव सीधे रक्षाबंधन पर भी पड़ेगा।

बाहरी लोगों के प्रवेश संबंधित इलाके में वर्जित कर दिया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा है कि इसके लिए पूर्व में जारी अनलॉक की गाइडलाइन में ही नियम तय कर दिए गए हैं। कंटेनमेंट जोन में किसी भी तरह के धार्मिक व दूसरे तरह के आयोजन नहीं होंगे। जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई सूची में रमन मंदिर वार्ड-फाफाडीह, कुकुरबेड़ा, खमतराई-बाजार चौक, उदया सोसायटी आमानाका और बसंत विहार कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन में बदला है।

इन क्षेत्रों में बने कंटेनमेंट

रमन मंदिर वार्ड मार्ग- जोन क्रमांक 02 के अंतर्गत रमन मंदिर वार्ड मार्ग, फाफाडीह (थाना गंज) में 2 से अधिक नए कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के फलस्वरूप इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। इस कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में खण्डहर खाली प्लाॅट तक, पश्चिम में बंद, उत्तर में बतरा निवास तक तथा दक्षिण में दुलानी निवास तक मार्ग में आवाजाही प्रतिबंधित।

कुकुरबेड़ा- मेडीहेल्थ हाॅस्पीटल, कुकुरबेड़ा (थाना सरस्वती नगर क्षेत्र) में 2 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया। प्राईवेट बिल्डिंग तक, पश्चिम तथा उत्तर में रोड और दक्षिण में प्राईवेट बिल्डिंग तक एरिया सील।

खमतराई- बाजार चौक, खमतराई (थाना खमतराई) में 2 से अधिक नए कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के फलस्वरूप उक्त क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कलेक्टर ने कंटेनमेंट जोन में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है।

आमानाका- उदया सोसायटी, सेक्टर-1, टाटीबंध गार्डन के पास (थाना आमानाका क्षेत्र) में 2 से अधिक नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। आसपास के इलाके से बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित किया।

बसंत विहार काॅलोनी- जोन क्रमांक 1 के बसंत विहार काॅलोनी, खमतराई (थाना खमतराई क्षेत्र) में 2 से अधिक कोविड मरीजों की सूचना पर इलाके सील किए। पूर्व में खाली मैदान तक, पश्चिम में और दक्षिण में खाली प्लाट, उत्तर में एक तेल कंपनी तक का दायरा निगरानी में ।

दूसरी लहर में पांच मिलने पर इलाके बंद

तीसरी लहर का अंदेशा देखते हुए जिला प्रशासन ने दो या फिर दो से ज्यादा कोविड केस सामने आने पर इलाके प्रतिबंधित करने फैसला लिया है। इसके पहले तक पांच या फिर इससे अधिक मरीज सामने आने पर क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जाता रहा है। दूसरी लहर के बाद तीसरे चरण में इस बार सख्ती है।


Next Story