Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कवर्धा में फिर कांड : नाबालिग नेशनल प्लेयर की पुलिसिया पिटाई, दर्द से कराह रही बच्ची, माहौल हुआ गरम, कार्रवाई की मांग

कवर्धा में फिर कांड : नाबालिग नेशनल प्लेयर की पुलिसिया पिटाई, दर्द से कराह रही बच्ची, माहौल हुआ गरम, कार्रवाई की मांग
X

भारती सारथी, नेशनल प्लेयर, 

छत्तीसगढ़ के कवर्धा (Kawardha) जिले में एक 13 वर्षीया बालिका को पुलिस ने डंडे से जमकर पीटा है। पीड़ित बालिका कोई और नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर (National level) की बेसबॉल-सॉफ्टबॉल प्लेयर (Player) है। मामले को पुलिस ने जांच में लेते हुए लीपापोती की कोशिशें शुरू कर दी है। पढ़िए पूरी खबर-

कवर्धा। छत्तीसगढ़ का कवर्धा इन दिनों तमाम कारणों से चर्चा में है। चाहे वह सांप्रदायिक विवाद (Communal Dispute) को लेकर हो, या फसलों पर आग लगने के कारण। डीएसपी की गाड़ी से एक व्यक्ति के कुचल जाने का मामला हो या फिर आदिवासी किसानों (Tribal Farmers) की बदहाली का। लॉ एंड ऑर्डर (Law And Order) को लेकर जो कवर्धा इन दिनों कठघरे में खड़ा है, वहां ताजा मामला यह आया है कि पुलिस ने एक नाबालिग बालिका को डंडे से जमकर पीटा है। वह बालिका एक राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी (Natioal level Player) है। बालिका का नाम भारती सारथी (Bharati Sarathi) है, जो बेसबॉल और सॉफ्टबॉल की नेशनल प्लेयर है। आरोप है कि गश्ती पर निकली पुलिस (Police) ने भारती को डंडे तब बरसा दिए, जब वह प्रैक्टिस (Practice) के लिए मैदान जा रही थी।

जानकारी मिली है कि कल यहां विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के द्वारा एक बाइक रैली निकाली गई, क्योंकि 6 दिसंबर को यहां हिंदू शौर्य जागरण का कार्यक्रम होना है। बाइक रैली के दौरान भी शहर के कई स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। भारती सारथी पर डंडे बरसाने की घटना को लेकर बताया जा रहा है कि दरअसल पुलिस के जवान कुछ युवकों को दौड़ा रहे थे, युवक को तो पकड़ नहीं पाए, रास्ते में मिली भारती को रोका और डंडे से पीटना शुरू कर दिया। 13 साल की भारती सारथी के शरीर में चोटें आईं हैं। बेसबाल और सॉफ्टबॉल (Baseball and Softball) जैसे खेलों में छत्तीसगढ़ का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने वाली भारती सारथी को पुलिस ने पीट भी लिया और अब डंडे से पिटाई के आरोपों को खारिज करते हुए लीपापोती की कोशिशें कर रही है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने बेवजह भारती की पिटाई की है।

आपको बता दें कि कवर्धा कई कारणों से पहले ही गरम है। भारती सारथी की बेवजह पिटाई को लेकर कहा जा रहा है कि पुलिस अपनी खीझ कहीं भी उतार रही है। ऐसे में कवर्धा का माहौल और भी बिगड़ सकता है। ऐसे नाजूक समय में जिस पुलिस को संयम बरतना चाहिए, वह पुलिस निर्दोषों पर भी डंडे बरसाएगी तो जनआक्रोश (Public Anger) भड़केगा ही। बताया जा रहा है कि भारती के साथ मारपीट की जांच की मांग की गई है, लेकिन आरोप है कि जांच में लीपापोती की कोशिशें शुरू कर दी गई है। अविश्वास इसलिए भी कि जिस पुलिस पर पिटाई का आरोप है, वही पुलिस उस मामले की जांच भी करेगी। पीड़ित ने एडिशनल एसपी को आवेदन देकर कहा है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच (Investigation) कराएं और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई (Action) करते हुए सजा दिलाएं।

करणी सेना आक्रोशित : करणी सेना छत्तीसगढ़ के प्रदेश महासचिव शक्ति सिंह ठाकुर ने इस मामले पर कहा है कि मासूम बालिका नेशनल प्लेयर भारती सारथी के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर जल्द कार्रवाई नहीं हुई, तो करणी सेना पूरे छत्तीसगढ़ में पुलिस प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेगा। करणी सेना के प्रदेश महासचिव ने कहा है कि भारती सारथी के साथ मारपीट करने वाले तत्वों को नहीं बख्शा जाएगा, यदि उन्हें बचाने के लिए पुलिस लीपापोती करेगी, तो निष्पक्ष जांच के लिए करणी सेना किसी भी सीमा को पार करके संवैधानिक लड़ाई लड़ेगी।

Next Story