Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक ही परिवार के 17 सदस्यों समेत रायपुर में कोरोना के 127 केस, कुल संक्रमण का आंकड़ा 1102

इंद्रावती भवन के कर्मचारी सहित कोरोना से तीन और मौत, अब तक 24 पुलिस स्टाफ, स्वास्थ्य कर्मी, फेरी वाले के संपर्क में आने वाले संक्रमित

corona
X
corona

रायपुर. केवल 17 दिनों के भीतर रायपुर जिले में 373 से 1102 तक पहुंच चुके कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने प्रदेश के अन्य 27 जिलों को काफी पीछे छोड़ दिया है। शुक्रवार को यहां एक ही परिवार के 17 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें पत्रकार भी शामिल है। यहां दिनभर में 127 मरीजों का पता चला है, वहीं एम्स में गंभीर बीमारी का इलाज करा रहे इंद्रावती भवन के कर्मचारी तथा आंबेडकर अस्पताल में भर्ती बालाघाट निवासी एक महिला की कोरोना से मौैत हो गई।

शुक्रवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश में सामने आए मरीजों में पुलिस विभाग के कर्मचारी, स्वास्थ्य कर्मी, होटल कर्मचारी तथा गुरुवार को पॉजिटिव पाए गए फेरी लगाकर कपड़ा बेचने वाले के संपर्क में आने वालों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। जिले में दूसरे राज्यों और विदेश से लौटे लोगों के साथ उनके संपर्क में आकर होटल स्टाफ, कोरोना के इलाज से जुड़े स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ काफी संख्या में पुराने कोरोना मरीजों के संपर्क में आकर बड़ी संख्या में दूसरे लोग संक्रमित हुए हैं। कुछ दिन पहले नगर निगम के पू्र्व अधिकारी घूमने के लिए शहर से बाहर गए थे और वापसी के बाद स्वास्थ्य खराब होने पर उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था, और परिवार के एक सदस्य तथा ड्राइवर के साथ पॉजिटिव पाए गए थे। इसके कुछ दिनों बाद उनके परिवार के कुछ अन्य सदस्यों की तबीयत खराब होने पर कोरोना टेस्ट हुआ और शुक्रवार को 17 लोगों को पाॅजिटिव पाया गया। मंगलबाजार गुढ़ियारी में फेरी लगाकर कपड़ा बेचने वाले के संपर्क में आने वाले कुछ अन्य लोगों को संक्रमित पाया गया है। एसपी आफिस के ओएम शाखा और कबीरनगर थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दोनों स्थानों को सील कर दिया गया है। रायपुर में सामने आए 127 कोरोना मरीजों की संख्या के बाद यहां कुल संक्रमित मरीज 1102 हो चुके हैं, जिसमें 550 के लगभग मरीज अभी भी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं।

कहां से, कितने कोरोना मरीज

शुक्रवार को प्रदेश में रिकार्ड तोड़ 249 मरीज सामने आए हैं। इसके पहले यहां 199 मरीजों को रिकार्ड था। इनमें रायपुर में 127, दुर्ग से 23, राजनांदगांव 20, बिलासपुर-सरगुजा में 17-17, बालोद से 6, जांजगीर-चांपा 7, गरियाबंद 5, जशपुर 4, महासमुंद से 4, रायगढ़-मुंगेली से 3-3, दंतेवाड़ा 2, बलौदाबाजार-धमतरी 1-1 कोरोना पाॅजिटिव सामने आए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती किया गया है। इन्हें मिलाकर प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 5010 पहुंच गई है। इनमें से वर्तमान में 1467 मरीज एक्टिव हैं। वहीं डिस्चार्ज हुए 61 मरीजों को मिलाकर यहां कुल 3512 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

प्रदेश में अब तक 24 मौतें

पिछले चौबीस घंटे में प्रदेश में कोरोना की वजह से तीन मौतों को मिलाकर कुल आंकड़ा 24 हो गया है। इनमें से रायपुर निवासी एक 78 वर्षीय मरीज जो हृदय संबंधी बीमारी से पीड़ित था, दूसरा राजधानी में रहने वाला 43 वर्षीय मरीज, जो लीवर संबंधी समस्या से पीड़ित था, वहीं तीसरी 48 वर्षीय महिला, जो सांस संबंधी शिकायत के बाद मध्यप्रदेश से आंबेडकर अस्पताल में भर्ती की गई थी। प्रदेश में केवल कोरोना की वजह की वजह दुर्ग, राजनांदगांव, रायपुर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, सरगुजा में कुल सात मौतें हुई हैं, जबकि गंभीर बीमारी के साथ कोरोना की वजह से 17 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Next Story