Logo
election banner
हरियाणा के यमुनानगर में वर्क परमिट पर न्यूजीलैंड भेजने के नाम पर एक युवक से 18 लाख रुपए की ठगी की गई। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में चारों आरोपियों की तलाश कर रही है।

Yamunanagar: वर्क परमिट पर न्यूजीलैंड भेजने के नाम पर जिला कुरुक्षेत्र के गांव खानपुर कोलियां निवासी हर्ष से 18 लाख रुपए की ठगी की गई। पीड़ित ने कुरूक्षेत्र के शंकर कॉलोनी निवासी अनिल कुमार, सरोजनी कॉलोनी यमुनानगर निवासी आरती सिंधु, योगेश व आकाश पर लगा ठगी का आरोप लगाया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। पुलिस मामले में चारों आरोपियों की तलाश कर रही है।

रोजगार के लिए विदेश जाना चाहता था पीड़ित

पीड़ित हर्ष ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह रोजगार के लिए विदेश जाना चाहता था। इस दौरान वह अपने पिता के जानकार शंकर कालोनी कुरुक्षेत्र निवासी अनिल कुमार से मिला। आरोपी ने कहा कि उसके पास एक एजेंट है जो लोगों को विदेश भिजवाने का कार्य करता है। उसकी बातों में आकर एजेंट सरोजनी कालोनी निवासी आरती सिंधू, योगेश व बस स्टैंड के पास स्थित बेस्ट वीजा कंस्टल्टेंट के आपरेटर आकाश से मिला। आरोपियों ने उसे न्यूजीलैंड भेजने की बात कही। आरोपियों ने इसके लिए 20 लाख रुपए का खर्च आने की बात कही। बाद में 18 लाख रुपए देने तय हो गए। आरोपियों ने उससे तीन लाख रुपए व दस्तावेज ले लिए। इसके बाद आरोपियों ने उससे अलग-अलग करके 18 लाख रुपए ले लिए।

पीड़ित को दिया फर्जी टिकट व वीजा

पीड़ित हर्ष ने बताया कि आरोपियों ने उसे सिंगापुर एयरलाइंस की टिकट दी। जब दिल्ली एयरपोर्ट पर टिकट लेकर पहुंचा तो पता लगा कि यह टिकट व वीजा दो दिन पहले ही कैंसिल हो चुके हैं। इस बारे में आरोपितों से बात की तो उन्होंने दोबारा से वीजा व टिकट दी, लेकिन जब उसने वीजा की जांच करवाई तो वह फर्जी निकला। जब उसने आरोपियों से बात करने के लिए मोबाइल नंबर मिलाया तो वह बंद मिले। उसने आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद चारों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

jindal steel Ad
5379487