Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अनलॉक 2 : राजस्थान में 15 जुलाई से खुलेंगे केंद्र और राज्य सरकार के प्रशिक्षण संस्थान

राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि 15 जुलाई से केंद्र और राज्य सरकार के प्रशिक्षण संस्थान खुलेंगे।

Rajasthan Breaking: विधानसभा में अशोक गहलोत विश्वास मत प्राप्त करने में कामयाब हुए
X
सीएम अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

कोरोना महामारी के बीच अनलॉक 2 1 जुलाई से खुलने जा रहा है। जिसमें केंद्र सरकार ने कर्फ्यू के टाइम को कम कर दिया है। तो वहीं दूसरी तरफ अभी मेट्रो नहीं चलेगी। इसके अलावा 31 जुलाई तक कॉलेज स्कूल नहीं खुलेंगे।

राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि 15 जुलाई से केंद्र और राज्य सरकार के प्रशिक्षण संस्थान खुलेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान सरकार ने अनलॉक 2 में राज्य और केंद्र सरकार के ट्रेनिंग संस्थानों को खोलने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। जिसमें यह फैसला लिया गया है। वहीं दूसरी तरफ संकेत मिले हैं कि जुलाई और अगस्त में कोरोना संक्रमण का खतरा है। ऐसे में केंद्र सरकार ने सभी स्कूल कॉलेजों को 31 जुलाई तक के लिए बंद कर रखा है। ऐसे में राज्य सरकार का यह फैसला। मुख्यमंत्री अनलॉक 2.0 के तहत केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइन को ही राज्य में लागू रखेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि अनलॉक 2 में 31 जुलाई तक किसी भी राज्य के कॉलेज, शिक्षण संस्थान और कोचिंग सेंटर नहीं खुलेंगे। इसके अलावा मेट्रो, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों, सिनेमा हॉल, जिम, पुल और धार्मिक स्थलों पर भी पूरी तरह से रोक बरकरार रहेगी।

Next Story