Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत, शवों की शिनाख्त करने में जुटी जीआरपी

बिहार के पटना जिले में एक भीषण दुर्घटना हो गई है। यहां हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस से कटकर तीन लोगों की मौत हो गई है। शवों को जीआरपी ने अपने कब्जे में ले लिया है और तीनों की पहचान करने के प्रयास में जुट गई है।

सोनीपत में दर्दनाक हादसा : ट्रेन की चपेट में आने से दंपती सहित बेटे की मौत, सुसाइड करने ट्रैक पर दौड़ा युवक, बचाने आए मां-बेटा भी चपेट में आए
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के पटना (Patna) जिले में शुक्रवार की रात में ट्रेन से एक बड़ा हादसा हो गया। इस दौरान हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आकर तीन लोगों की दर्दनाक मौतें (Death) हो गई। यह ट्रेन दुर्घटना पटना-किउल रेलखंड पर खुसरूपुर स्थित पूर्वी रेल गुमटी के निकट बीती रात करीब 10 बजे घटी। हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस से कट जाने की वजह से तीनों लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। तीनों के शरीर के चिथड़े उड़ गए। रेलवे ट्रैक के निकट शव टुकड़े-टुकड़े होकर इधर-उधर दूर तक बिखर पड़े थे। इस वजह से देर रात तक तीनों शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। यह दुर्घटना कैसे हुई, इस बारे में भी कुछ स्पष्ट नहीं पता चल सका है। वैसे जीआरपी ने तीनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक हावड़ा से चलकर राजधानी पटना के लिए आने वाली हावड़ा-जनशताब्दी एक्सप्रेस बीती रात करीब 10 बजे खुसरूपुर स्टेशन से होकर निकलने वाली थी। लेकिन खुसरूपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही इस ट्रेन की चपेट में तीन लोग आ गए। ट्रेन से कटकर तीनों लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद हावड़ा-जनशताब्दी एक्सप्रेस घटनास्थल से गुजर कर चली गई। रेलवे ट्रैक के पास किसी ने टुकड़ों में शव बिखरे शवों पड़े देखे। जिसके बाद उसने पूरे मामले की जानकारी जीआरपी को दी। इसपर जीआरपी पोस्ट प्रभारी सूर्य दयाल सिंह अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद जीआरपी ने शवों को अपने कब्जे में ले लिया। हादसे की जानकारी मिलने पर स्थानीय लोग भी घटनास्थल पर पहुंचे। साथ ही अपने-अपने परिजनों की खोज खबर में लग गए। वैसे अभी तक आसपास के किसी गांव से किसी के लापता होने की सूचना सामने नहीं आई है।

रेल डीएसपी पूर्वी राजेश वर्णवाल ने जानकारी दी कि हावड़ा जनशताब्दी से कटकर 3 लोगों की मौत हो गइ है। इस बात की भी जानकारी नहीं है कि ये तीनों ट्रेन से गिरे हैं या फिर रेलवे ट्रैक पार करते समय दुर्घटना के शिकार हो गए हैं। उन्होंने बताया कि शवों की शिनाख्त कराए जाने के प्रयास हो रहे हैं। साथ ही दुर्घटना के पीछे की वजह की भी तफ्तीश की जा रही है। इस दुर्घटना की वजह से हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस के परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

और पढ़ें
Next Story