Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार: अद्भुत हैं कटराव गांव के लोग, आज तक कोई भी शिकायत लेकर नहीं गए थाने

बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के कटराव गांव के लोग की आजादी के बाद से आज तक कोई भी एफआईआर थाने या कोर्ट में दर्ज नहीं हुई है। ग्रामीण किसी भी झगड़े या विवाद का हल मिल-बैठकर आपसी तालमेल से निकालते हैं।

bihar people of katrao village are amazing, till date police station did not go with any complaint dgp expressed surprise at the amazingness of the village
X
बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय सोमवार को अचानक गौनाहा के कटराव गांव पहुंचे। पुलिस का काफिला देखकर पहले तो गांव के लोग डर गए पर डीजीपी के आने की खबर से खुश हुए और डीजीपी का स्वागत किया। डीजीपी ने कहा कि कटराव अद्भुत गांव है। यहां आजादी के बाद एक भी एफआईआर थाने या कोर्ट में दर्ज नहीं हुई है।

डीजीपी ने गांव के लोगों से पूछा झगड़ा तो होता ही होगा आप लोगों के बीच, फिर भी कोई केस नहीं, ऐसा क्यों तो उन्होंने बताया कि हम किसी भी झगड़े या विवाद का हल मिल-बैठकर निकालते हैं। पुरुषों के मामले पुरुष व महिलाओं के मामले महिलाएं सुलझाती हैं।

डीजीपी ने ग्रामीणों से खेती-बारी के बारे में भी जानकारी ली। डीजीपी ने गांव की व्यवस्था देखकर आश्चर्य जताया और कहा कि इन लोगों से सीख लेनी चाहिए। कोरोना वायरस के बचाव के लिए डीजीपी को लोग को मास्क लगाए व सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते भ्ाी दिखाई दिए। डीजीपी ने लोगों से इसे आगे भ्ाी इसी तरह से बनाए रखने की अपील की।

Next Story