Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar flood: ट्यूशन पढ़ने जा रहे बच्चों की नाव पलटी, छात्रा समेत दो लापता

बिहार के भागलपुर जिले में बाढ़ के बीच एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रहे बच्चों की नाव बाढ़ के पानी में पलट गई। नाव पर 18 बच्चे सवार थे। इस दौरान एक छात्रा समेत दो बच्चे लापता हो गए हैं।

Bihar floods news Boat of children going for study tuition capsized in flood water in Bhagalpur two student missing boat accident
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में विभिन्न जगहों पर बाढ़ (Bihar floods) की वजह से पढ़ाई समेत कई चीजों के लिए झूझना पड़ रहा है। कहीं नाव में पढ़ाई हो रही है तो कहीं जान जोखिम में डालकर नाव पर सवार होकर बच्चे पढ़ाई करने के लिए जा रहे हैं। वहीं बाढ़ के चलते मंगलवार की सुबह में भागलपुर (Bhagalpur) जिले के नारायणपुर स्थित पहाड़पुर के निकट कोसी मरघट में दर्दनाक हादसा (tragic accident) हो गया है।

यहां पर ट्यूशन पढ़ाने के लिए नाव में सवार होकर जा रहे बच्चों की नाव बाढ़ के पानी में पलट (Children's boat capsized in flood water) गई। इस में नाव पर सवार एक छात्रा समेत दो बच्चे लापता (two children missing) हो गए हैं। स्थानीय लोगों के सहयोग से लापता बच्चों की खोजबीन की जा रही है। जानकारी के अनुसार, ये सभी बच्चे तेलडीहा से नाव पर सवार होकर ट्यूशन पढ़ने के लिए पहाड़पुर जा रहे थे। इस नाव पर 18 बच्चों के साथ-साथ चार वयस्क भी सवार थे।

जानकारी के अनुसार, उक्त नाव पर क्षमता से ज्यादा वजन था। इस वजह से ही नाव बाढ़ के पानी में पलट गई। इस दौरान बाढ़ के पानी में लापता हुए बच्चों में एक 10वीं की छात्रा और एक कक्षा छह का छात्र बताया जा रहा है। स्थानीय प्रशासन और ग्रामीण मिलकर लापता बच्चों की खोजबीन कर रहे हैं। घटना मंगलवार की सुबह करीब सात बजे उस वक्त घटी, जब ये सभी बच्चे एक नाव पर सवार होकर ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रहे थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि हर वर्ष बाढ़ के दौरान करीब 3 महीने तक बच्चों को इसी तरह पढ़ने के लिए नाव से आना-जाना पड़ता है।

और पढ़ें
Next Story