Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल बोले- पूंजीपतियों को लाभ देने व किसानों को लूटने के लिये लाये हैं कृषि बिल

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पटना में कहा कि एनडीए सरकार की ओर से जो कृषि बिल लाये गये हैं। वो पूंजीपतियों लाभ देने व किसानों के लिये लूटने के लिये लाये गये हैं।

bihar assembly elections 2020 bhupesh baghel says has brought agricultural bills to loot farmers
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पटना में कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। 

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में प्रथम चरण के विधानसभा चुनावों के मतदान में अब ज्यादा दिनों का समय बाकी नहीं है। आपको बता दें, प्रथम चरण के चुनाव के लिये 28 अक्टूबर को मतदान होगा। बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को आगामी विधानसभा के चुनावों को लेकर कांग्रेस की ओर प्रेस वार्ता आयोजित की गई। प्रेस वार्ता को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा समेत अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो कानून (कृषि कानून) लाए गए हैं। वो कृषि कानून एनडीए सरकार द्वारा पूंजीपतियों को लाभ देने के लिये लाये गये हैं। वहीं ये कृषि कानून किसानों को लूटने के लाए गए हैं। भूपेश बघेल ने इसको लेकर एक उदाहरण भी दिया। भूपेश बघेल ने बताया कि प्याज की कीमत है जो तीन महीने पहले 40 रुपये थी। उन्होंने कहा कि वही प्याज की कीमत आज 85 रुपये तक है।

छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार इस कानून के विरोध में लाने वाली है बिल: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि कांग्रेस शासित राज्यों में इस कानून के विरोध में काम किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी पंजाब में कानून के विरोध में बिल लाया गया है। भूपेश बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में भी हमारी सरकार बिल लाने वाली है। उन्होंने बताया कि राजस्थान में भी कांग्रेस की सरकार कृषि बिल के खिलाफ बिल लेकर आयेगी।



भूपेश बघेल ने बिहार आगमन पर जताई खुशी

भूपेश बघेल ने इससे पहले ट्वीट कर कहा कि भगवान बुद्ध ने सम्पूर्ण विश्व में न्याय स्थापित करने के संकल्प को प्रसारित किया। आज बुद्ध की धरती बिहार में कांग्रेस पार्टी की 'न्याय' की आवाज बुलंद करने का अवसर मिला है। साथ ही बिहार के डीएनए पर सवाल उठाने वाले एनडीए की चुनावों में तय विदाई का साक्षी बनने का अवसर भी मिलेगा। जानकारी के अनुसार आज भूपेश बघेल आज बिहार में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। साथ ही, एक रोड शो करेंगे।



Next Story