Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योगी ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिये शुरू की 90 करोड़ रुपये की कई परियोजनाएं

अयोध्या में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम किसानों की आमदनी दोगुनी करने के पीएम नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। योगी ने कहा कि जिसके तहत आज यहां हमने करीब 90 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का लोकार्पण कर रहे हैं।

योगी ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिये शुरू की 90 करोड़ रुपये की कई परियोजनाएं
X

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर को अयोध्या में आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज पहुंचे। जहां योगी ने नरेंद्र उद्यान पहुंचकर आचार्य नरेंद्र देव की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद यहां योगी आदित्यनाथ ने किसान मेले का उद्घाटन किया। मेले में लगे पंडालों का भी सीएम योगी ने भ्रमण किया।

सीएम योगी अदित्यनाथ ने इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के पीएम नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूरा करने के लिए यूपी सरकार पूरा प्रयास कर रही है। योगी ने कहा कि जिसके तहत आज यहां पर करीब 90 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास का कार्यक्रम एक साथ हो रहा है।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 25 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी देश के 9 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के 18 हज़ार करोड़ देंगे। उन्होंने बताया कि जिसमें से 2 करोड़ 30 लाख किसान उत्तर प्रदेश के किसान भी शामिल हैं।

सीएम योगी ने संबोधन के दौरान किसानों को लेकर भी सरकार नीतियां सामने रखी। योगी ने कहा कि हमारा उद्देश्य अन्नदाता के जीवन में खुशहाली लाना है। उन्होंने कहा कि देश की प्रगति का रास्ता तब ही खुलेगा जब अन्नदाता की फसल में लागत कम की जाए व खेत से लेकर बाजार तक कड़ियां जोड़ी जाए। उन्होंने बताया कि शासन की इच्छा है कि वह किसान के लिए बिना भेदभाव के काम करें। वहीं सीएम योगी ने कहा कि पीएम आवास योजना के लाभ उसके पात्रों को ही दिये गये हैं, ना कि किसी का चेहरा देखकर यह किया गया हो। योगी ने कहा कि किसानों को तकनीक से जोड़ कर उनके खेतो में उपज बढ़ाना ही सरकार का लक्ष्य है।

Next Story