Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाथरस केस: सीबीआई टीम चारों आरोपियों को लेकर गुजरात हुई रवाना, होगा पॉलीग्राफी टेस्ट

हाथरस केस: कोर्ट से पॉलीग्राफी टेस्ट की परमिशन मिलने के बाद सीबीआई की टीम अलीगढ़ जेल पहुंचकर चारों आरोपियों को अपने साथ लेकर गुजरात के गांधी नगर के रवाना हो गई।

हाथरस केस: सीबीआई टीम चारों आरोपियों को लेकर गुजरात हुई रवाना, होगा पॉलीग्राफी टेस्ट
X

हाथरस कांड

हाथरस केस: इस मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों को अलीगढ़ जेल में बंद रखा गया है। सीबीआई टीम आरोपियों के साथ-साथ पीड़िता के परिजनों से भी लगातार पूछताछ कर रही है। इसके अलावा सीबीआई आरोपी, पीड़िता के परिजन और कुछ पुलिस अधिकारी का नार्को टेस्ट और पॉलीग्राफी टेस्ट करवाने की बात कह रही थी।

इस टेस्ट को लेकर पीड़िता के परिजनों ने विरोध किया था। इस बीच सीबीआई टीम के तर्ज पर अब चारों आरोपियों का पॉलीग्राफी टेस्ट होने जा रहा है। कोर्ट से पॉलीग्राफी टेस्ट की परमिशन मिलने के बाद सीबीआई की टीम अलीगढ़ जेल पहुंची।

जहां सीबीआई टीम जेल में बंद चारों आरोपियों को अपने साथ लेकर पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए गुजरात के गांधीनगर के लिए रवाना हो गई। अलीगढ़ जेल अधीक्षक आलोक कुमार ने बताया कि सीबीआई टीम चारों आरोपियों को पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए गुजरात के गांधी नगर ले गई है।

माना जा रहा है कि इस टेस्ट के बाद हाथरस केस में कुछ और भी खुलासे सामने आ सकते हैं। हालांकि ये तो पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई टीम पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के बाद 25 नवंबर को कोर्ट में अपना रिपोर्ट पेश करेगी।

फिर से होगी पुलिस अधिकारियों की पूछताछ

इस मामले में सीबीआई अब फिर से पुलिस अधिकारियों से पूछताछ करने वाली है। इसके अलावा सीबीआई निलंबित एसपी विक्रांत वीर और एसडीएम पीपी मीना से भी पूछताछ करेगी। इन सभी से पीड़िता के परिवार द्वारा लगाए गए आरोप को लेकर पूछताछ होनी है। साथ ही पीड़िता के अंतिम संस्कार के मामले में मिले साक्ष्यों पर भी पूछताछ होगी।

बता दें कि सीबीआई टीम 19 नवंबर को फिर से पीड़िता के गांव पहुंची थी। सीबीआई ने बुधवार को छोटू को कैंप ऑफिस में बुलाकर पूछताछ की थी। अब तक सीबीआई पीड़ित परिवार, गांव वालों, आरोपियों के परिवार और आरोपियों से पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा पीड़िता के रिश्तेदारों से भी पूछताछ की है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story