Logo
election banner
Barmer Amin Khan Death Threat: राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता अमीन खान को हत्या की धमकी मिली है। उनके फेसबुक पेज पर मैसेज कर आरोपी ने लिखा 26 जून से पहले तेरा काम तमाम कर देंगे।

Barmer Amin Khan Death Threat: राजस्थान में बाड़मेर के सीनियर कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री अमीन खान को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली है। फेसबुक में मैसेज कर आरोपी ने लिखा है कि 26 जून से पहले तेरा काम तमाम, मौत की अग्रिम बधाई अमीन खान। ग्रुप का नाम thehat जीवन गोदारा डीडवाना लिखा है। 

पूर्व मंत्री अमीन खान के भतीजे ने एसपी को लिखित में शिकायत देकर सुरक्षा दिए जाने व आरोपी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। बाड़मेर एसपी ने मामले को गंभीरता लेते हुए जांच शुरू की है। बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। हम भी आईटी की मदद से पता लगा रहे हैं कि धमकी देने वाला कौन है। 

भतीजे ने मांगी सुरक्षा 
अमीन खान के भतीजे चिनेसर खान ने शिकायत पत्र में बताया है कि मेरे चाचा अमीन खान से पत्रकार निखिल व्यास से फोन पर चुनावी चर्चा की थी। जिसकी ऑडियो रिकोर्डिंग वायरल होने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पारस बी चौधरी नाम के यूजर रे 26 जून से पहले काम तमाम करने की धमकी दी है। चिनेसर ने चुनावी रंजिश मानते हुए सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।   

कौन हैं अमीन खान 
अमीन खान बाड़मेर जिले के शिव से विधायक और गहलोत सरकार में मंत्री रहे हैं। 1980 से 2018 तक अमीन खान 5 बार विधायक रह चुके हैं। 2023 में वह निर्दलीय प्रत्याशी रवींद्र भाटी से चुनाव हार गए। हार के लिए अमीन जाटों को जिम्मेदार मानते हैं। यही कारण वह इस बार कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश चौधरी से नाराज दिख रहे हैं। 

अमीन खान के इंटरव्यू की मुख्य बातें 
अमीन खान ने एक टेलीफोनिक इंटरव्यू में लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी को समर्थन देने की बात कही है। उनके इंटरव्यू का यह ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इंटरव्यू में अमीन खान ने कहा है कि बाड़मेर के जाटों ने कांग्रेस को कमजोर कर रखा है। वह जाति के अलावा किसी को कांग्रेसी नहीं मानते। पिछले दो चुनावों से 98% जाट मेरे खिलाफ वोट करते हैं। इसलिए मेरा मन जाट उम्मीदवार को वोट देने का नहीं करता। 

jindal steel Ad
5379487