Logo
election banner
MP Weather: मध्य प्रदेश में अप्रैल का महीना खत्म होने वाला है मगर बारिश का दौर अभी भी जारी हैं। मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों के लिए भोपाल इंदौर समेत 32 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

MP Weather: मध्य प्रदेश में अप्रैल का महीना खत्म होने वाला है मगर बारिश का दौर अभी भी जारी हैं। मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों के लिए भोपाल इंदौर समेत 32 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान ओले भी गिर सकते हैं।

32 जिलों में अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत प्रदेश के 32 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इससे पहले बुधवार को भी कई जिलों में मौसम बदला रहा।

कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश
प्रदेश में बुधवार को छिंदवाड़ा, बालाघाट, शहडोल, सीधी, मंडला, बैतूल, पांढुर्णा,  सिवनी,  डिंडोरी, अनूपपुर और सिंगरौली जिलों में गरज-चमक और हल्की बारिश की स्थिति बनी रही। 

गर्मी का बढ़ेगा असर 
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से प्रदेश में अभी भी ऐसा मौसम बना हुआ है। 26 अप्रैल से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस आ रहा है। सिस्टम के लौटने के बाद गर्मी का असर बढ़ेगा।

26 अप्रैल को कहां बारिश के आसार
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, सीहोर, विदिशा, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना, निवाड़ी, बड़वानी, धार, रतलाम, आगर-मालवा, राजगढ़, खरगोन, बुरहानपुर, अलीराजपुर, झाबुआ, खंडवा, हरदा,  गुना, अशोकनगर, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, कटनी, दमोह, मंडला, बालाघाट, सिवनी, पांढुर्णा, बैतूल, नर्मदापुरम, रायसेन, देवास और शाजापुर जिलों में बारिश के आसार हैं।

बारिश के बीच पारा 41 के पार
बुधवार को प्रदेश में खरगोन, खजुराहो, खंडवा और नरसिंहपुर में पारा 41 डिग्री के पार रहा। नरसिंहपुर में सबसे ज्यादा 41.1 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं रीवा, गुना, शिवपुरी, दमोह और धार में तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा। बड़े शहरों की बात करें तो भोपाल में 39.3 डिग्री, ग्वालियर में 39.8 डिग्री, इंदौर में 39.2 डिग्री, जबलपुर-उज्जैन में टेम्प्रेचर 39 डिग्री दर्ज किया गया।

5379487