Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP: संभल के सरकारी अस्पताल में शव को नोंच रहा कुत्ता, वीडियो वायरल

यूपी के संभल में सरकारी अस्पताल से बड़ा लापरवाही का मामला उजागर हुआ है। यहां अस्पताल में कुत्ता एक शव को नोंच रहा है व जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके अलावा अलीगढ़ में भी बच्ची के शव को जानवरों द्वारा नोंच लिये जाने का मामला सामने आया है।

dogs snatched corpse in sambhal government hospital
X

यूपी: संभल के सरकारी अस्पताल का मामला।

यूपी में संभल जिले के सरकारी अस्पताल से गुरुवार को बड़ा ही लापरवाही भरा एवं हृदय विदारक मामला सामने आया है। यहां के सरकारी अस्पताल के एक कोने में एक स्ट्रेचर पर एक शव पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है। यह स्थान खुला हुआ भी दिखाई दे रहा है। वीडियो में देखे जाने पर यह स्थान अस्पताल का कोई वार्ड या शव घर लग रहा है। ना ही उस शव के पास वहां कोई अस्पताल के कर्मचारी की मौजूदगी नजर नहीं आ रही है। इस दौरान अस्पताल में लापरवाही से पड़े हुये शव को एक कुत्ता नोंचता हुआ नजर आ रहा है। वहीं इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद से यूपी स्वास्थ्य विभाग और सरकार के खिलाफ सवाल उठ रहे हैं। वायरल वीडियों में आप देख सकते हैं कि एक कुत्ता स्ट्रेचर पर रखे शव को नोंच रहा है।


अलीगढ़ में भी बच्ची के शव को जानवरों ने नोंच लिया, डीएम ने दिये जांच के आदेश

यूपी के अलीगढ़ जिले से भी एक ऐसा ही मामला आया है। यहां एक प्राइवेट अस्पताल में नवजात बच्ची की मौत के बाद उसके शव को अस्पताल प्रशासन ने डीप फ्रीज में रखा दिया था। वहीं सुबह जब उस बच्ची के शव को परिजनों के सुपुर्द करने के लिए निकाला गया तो उसका शव क्षत विक्षत पाया गया। बताया जाता है कि उस शव पर किसी जानवरों के काटने के निशान बने हैं। मामले के सामने आने पर परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ लापरवही का मामला दर्ज कराया है।

वहीं अब जानकारी सामने आई है कि इस पूरे प्रकरण में डीएम अलीगढ़ ने जांच के आदेश दे दिए हैं। जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार अतरौली इलाके के गांव पिलखुनी का रहने वाला है। कीर्ति अस्पताल पर बच्ची के चाचा ने गंभीर आरोप लगाये हैं। मामले को लेकर अलीगढ़ डीएम चंद्रभूषण सिंह ने इस पूरे प्रकरण में एसडीएम अतरौली व सीएमओ को 24 घंटे में जांच कर सौंपने के आदेश दिए हैं।

और पढ़ें
Next Story