Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Corona Updates : वाराणसी में अस्थायी कोविड अस्पताल बनकर तैयार, सीएम योगी ने निरीक्षण के बाद किए बड़े ऐलान

वाराणसी दौरे से पूर्व सीएम योगी ने लखनऊ में कोविड-19 की समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

UP Corona Updates : वाराणसी में अस्थायी कोविड अस्पताल बनकर तैयार, सीएम योगी ने निरीक्षण के बाद किए बड़े ऐलान
X

वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत करते सीएम योगी आदित्यनाथ। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी का दौरा कर हालात का जायजा लिया। उन्होंने बीएचयू में डीआरडीओ की ओर से तैयार अस्थायी कोविड हॉस्पिटल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और दावा किया कि यहां कोरोना संक्रमित मरीजों को तमाम आधुनिक सुविधाएं मुहैया होंगी।

पत्रकारों से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। 30 मई को उत्तर प्रदेश में कुल 3,10,000 सक्रिय मामले थे जो आज घटकर 2,33,000 तक आ गए हैं। प्रदेश में 8 दिन के अंदर 77,000 सक्रिय मामले कम हुए हैं। 24 अप्रैल को प्रदेश में सबसे अधिक 38,000 पॉजिटिव मामले आए थे, आज 23,000 मामले आए हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार से हम 11 अन्य जिलों में भी 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू करने जा रहे हैं।

समीक्षा बैठक कर दिशा-निर्देश किए जारी

इससे पूर्व सीएम योगी ने कोविड-19 की समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी संसाधन मुहैया कराए जा रहे हैं। जरूरतमंदों तक इन संसाधनों की पहुंच सुलभ बनाने के साथ ही कालाबाजारी करने वालों से सख्ती से निपटा जाए।

बता दें कि सीएम योगी कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद कल से मैदान में उतरे हैं। बीते शनिवार को उन्होंने मुरादाबाद पहुंचकर इंट्रीगेटेड कोविड कमांड सेंटर की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया लिया था। साथ ही मनोहरपुर गांव पहुंचकर होम आइसोलेट लोगों के लिए प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्थाओं पर भी लोगों से फीडबैक ली। इसके बाद सीएम बरेली के लिए रवाना हो गए थे।

Next Story