Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आगरा में किरायेदार दूसरी जगह शिफ्ट होने लगे तो स्ट्रीट डॉग 5 किमी दौड़ता रहा, प्यार की हुई जीत, देखिये वीडियो

आगरा के जगदीशपुरा से ऐसी घटना सामने आई है, जहां एक बेजुबान ने दोस्ती की खातिर पांच किलोमीटर लंबी दौड़ लगा दी। पूरा मामला सामने आने के बाद सभी लोग हैरान हैं। आप भी वायरल वीडियो देखकर इस निस्वार्थ दोस्ती की प्रशंसा किए बिना रह नहीं सकेंगे। पढ़िये यह रिपोर्ट...

आगरा में किरायेदार दूसरी जगह शिफ्ट होने लगे तो स्ट्रीट डॉग 5 किमी दौड़ता रहा, प्यार की हुई जीत, देखिये वीडियो
X

आगरा में घर शिफ्ट करने वाले परिवार का पीछा करते स्ट्रीट डॉग का वीडियो वायरल। 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में एक स्ट्रीट डॉग (Street Dog) ने ई-रिक्शा (e-rickshaw) पर बैठे लोगों को देखते ही दौड़ लगा दी। ई-रिक्शा पर बैठे लोगों को लगा कि स्ट्रीट डॉग कुछ समय बाद रूक जाएगा, लेकिन उसने पांच किलोमीटर तक की दूरी तय कर ली। इस पर ई-रिक्शा को रूकवा लिया गया। फिर जब वो हकीकत (Reality) सामने आई तो लोग हैरत में पड़ गए।

दरअसल, ई-रिक्शा पर बैठे लोग कोई अंजान नहीं बल्कि एक ही परिवार के सदस्य हैं। बताया जा रहा है कि यह परिवार जगदीशपुरा क्षेत्र के मारुति स्टेट चौराहे के पास रहता था। परिवार के बच्चे इस स्ट्रीट डॉग के साथ काफी समय बीताते थे। इस परिवार ने घर बदलने की सोची। सोमवार को जब यह परिवार सामान बांध रहा था तब से यह स्ट्रीट डॉग गुमसुम नजर आ रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को सामान शिफ्ट करने के बाद यह परिवार जब ई-रिक्शा पर सवार हुआ तो पहले बच्चों ने स्ट्रीट डॉग को विदाई दी। इसके बाद सवार होकर अपने नए घर के लिए निकल पड़े। इस दौरान स्ट्रीट डॉग भी ई-रिक्शा के पीछे दौड़ने लगा। ई-रिक्शा में बैठे परिवार को लगा कि वो थोड़ी देर रूक जाएगा और वापस चला जाएगा। हैरानी तब हुई, जब इस बेजुबान ने बच्चों से अपनी दोस्ती की खातिर पांच किलोमीटर लंबी दौड़ लगा दी।

इस दौरान कई लोग तो इस घटना की वीडियो बनाने लगे। जब परिवार को लगा कि स्ट्रीट डॉग वापस नहीं जाने वाला तो उन्होंने फैसला किया कि उसे अपने साथ ले जाते हैं। इसके बाद ई-रिक्शा को रूकवाया। रिक्शा रुकते ही स्ट्रीट डॉग पास आया और उनके पांव को चूमने लगा। परिवार के एक बच्चे ने बताया कि 'वह रोजाना स्ट्रीट डॉग को रोटियां देते थे। उसके साथ खेलते थे। हमें पता नहीं था कि वो हमारे लिए पांच किलोमीटर तक दौड़ लगा लेगा।' इस पूरे मामले को जानकर स्ट्रीट डॉग और परिवार के बच्चों के प्रति इस आपसी दोस्ती की जमकर सराहना कर रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story