Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indigo फ्लाइट से जयपुर आ रही गर्भवती महिला ने बच्ची को दिया जन्म, एयरलाइन के क्रू मेंबर्स की लोग खूब कर रहे सराहना

इंडिगो की एक फ्लाइट में सवार एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। विमान में सवार गर्भवती महिला (Pregnant Lady) को सफर के दौरान ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई जिसके बाद हालात की गंभीरता को देखते ही विमान में मौजूद डॉक्टर और क्रू मेंबर्स सक्रिय हुए।

Indigo की फ्लाइट में जयपुर आ रही गर्भवती महिला ने दिया बच्ची का जन्म, एयरलाइन के क्रू मेंबर्स की लोग खूब कर रहे सराहना
X

Indigo की फ्लाइट में बच्ची का जन्म 

जयपुर। सफर के दौरान गर्भवती महिलाओं का खासा ख्याल रखा जाता है। चाहे वह किसी भी माध्यम से सफर कर रही हों उनकी सेहत से लेकर हर तरह की देखभाल की जाती है। कई केस ऐसे भी हो जाते हैं जब सफर के दौरान ही प्रसव पीड़ा हो जाती है। ऐसा ही एक मामला बेंगलुरु से जयपुर जा रहे इंडिगा के विमान (Indigo Flight) में सामने आया है। इंडिगो की एक फ्लाइट में सवार एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। विमान में सवार गर्भवती महिला (Pregnant Lady) को सफर के दौरान ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई जिसके बाद हालात की गंभीरता को देखते ही विमान में मौजूद डॉक्टर और क्रू मेंबर्स सक्रिय हुए। उन्होंने विमान में ही डिलीवरी कराने का फैसला किया जिसके बाद महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। जयपुर एयरपोर्ट को तत्काल डॉक्टर और एंबुलेंस की सुविधा का इंतजाम करने की सूचना दे दी गई थी।

मां और बच्ची दोनों स्वस्थ

इंडिगो ने बयान जारी कर बताया है कि मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं। बच्ची की डिलीवरी में डॉक्टर सुबाहना नजीर ने मदद की। जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर डॉक्टर का स्वागत किया गया और जयपुर में इंडिगो स्टाफ (Indigo Staff) ने उन्हें थैंक्यू कार्ड (Thanku Card) दिया। इसके साथा इंडिगो ने अपने इस काम में योगदान देने वाले अपने स्टाफ की सराहना की।

पिछले साल भी विमान में हुई थी डिलीवरी

बता दें कि इससे पहले पिछले साल इंडिगो की ही दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था। फ्लाइट के क्रू मेंबर के साथ बच्चे की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया था और एयरलाइन के क्रू मेंबर्स को बच्चे के जन्म को लेकर काफी सराहा गया था।

Next Story