Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पार्टी में फैला आंतरिक विवाद दूर करने का प्रयास, 'जन आशीर्वाद यात्रा' के पोस्टरों में वसुंधरा राजे की तस्वीर शामिल

केन्द्रीय श्रम मंत्री द्वारा निकाली जा रही जन आर्शीवाद यात्रा के पोस्टर में Raje की तस्वीर को शामिल किया गया है। पोस्टर में लगाई गई राजे की तस्वीर पार्टी में दरार को दूर करने के प्रयासों को इंगित करता है।

राजस्थान भाजपा में दरार दूर करने का प्रयास,
X

वसुंधरा राजे पोस्टर

जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे (Rajasthan former cm Vasundhra Raje) की तस्वीर पोस्टरों से हटाए जाने करीब दो महीने बाद राज्य में शुरू हुई 'जन आर्शीवाद यात्रा' के पोस्टरों (Posters) में वापस से देखने को मिली है। केन्द्रीय श्रम मंत्री द्वारा निकाली जा रही जन आर्शीवाद यात्रा के पोस्टर में Raje की तस्वीर को शामिल किया गया है। पोस्टर में लगाई गई राजे की तस्वीर पार्टी में दरार को दूर करने के प्रयासों को इंगित करता है। जून में राज्य के पार्टी कार्यालय (Party office) के बाहर लगाए गए पार्टी के नए पोस्टर से राजे की तस्वीर गायब थी जिससे आंतरिक विवाद के बारे में अटकलों को बल मिला था।

पोस्टर में ये भी शामिल

पार्टी कार्यालय के बाहर लगाये गये पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra modi), भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP nadda), प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish poonia) ओर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया (Gulab chand katariya) की तस्वीरें शामिल थीं लेकिन पोस्टर में राजे की तस्वीर को शामिल नहीं करने पर उनके समर्थकों ने आपत्ति जताई थी। यात्रा के पोस्टर में राजे की तस्वीर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह और केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी के साथ शामिल किया गया है। पोस्टर में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया भी दिखाई दे रहे हैं। इसे पार्टी के सोशल मीडिया खाते में भी प्रयोग में लिया जा रहा है।

पहले ये हुआ था विवाद

कुछ दिन पूर्व राजे ने झालावाड यात्रा के दौरान पोस्टर पर तस्वीर को लेकर पहली बार अपनी चुप्पी तोडते हुए कहा था कि वो पोस्टर राजनीति में विश्वास नहीं करती लेकिन वो लोगो के दिलों में बसना चाहती हैं। नये पोस्टर में राजे की तस्वीर पर टिप्पणी करते हुए पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ऐसा संभवत: केन्द्रीय मंत्री के निर्देश पर किया गया है। नाम गुप्त रखने की शर्त पर नेता ने कहा कि पोस्टर में राजे के अलावा अन्य वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों की भी तस्वीर है। बृहस्पतिवार को अलवर के भिवाडी से शुरू हुई जन आर्शीवाद यात्रा तीन दिनों में 400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव और अन्य नेता अलवर, जयपुर, अजमेर में 40 स्थानों पर लोगो के साथ चर्चा करेंगे। यात्रा का उद्देश्य केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के साथ जमीन स्तर पर लोगों को जोडकर भाजपा को मजबूती प्रदान करना है।

Next Story