Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयपुरवासियों के लिए अहम खबर : कल शाम को शहर में नहीं होगी पानी की सप्लाई, जानें क्या है वजह

राजस्थान की राजधानी जयपुरवासियों के लिए अहम खबर है। जयपुर में कल यानी गुरुवार शाम को पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। जलदाय विभाग की ओर से इस बात की सूचना दी गई है।

जयपुरवासियों के लिए अहम खबर : कल शाम को शहर में नहीं होगी पानी की सप्लाई, जानें क्या है वजह
X

जयपुर पानी की सप्लाई

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुरवासियों के लिए अहम खबर है। जयपुर में कल यानी गुरुवार शाम को पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। जलदाय विभाग की ओर से इस बात की सूचना दी गई है। बता दें कि जलदाय विभाग की ओर से बीसलपुर पेयजल परियोजना के तहत बालावाला पंपिंग स्टेशन पर मरम्मत कार्य करने से पानी की सप्लाई बाधित रहने की संभावना जताई जा रही है। इस दिन शहर के सम्पूर्ण क्षेत्रों में शाम की पेयजल सप्लाई नहीं होगी।

शहर में 100 एमएलडी पानी सप्लाई नहीं होगा

इस दौरान शहर में करीब 100 एमएलडी पानी सप्लाई नहीं होगा। अतिरिक्त मुख्य अभियंता देवराज सोलंकी ने बताया कि बालावाला पंपिंग स्टेशन पर पंप मशीनरी और इलेक्ट्रीकल सिस्टम के रखरखाव के दौरान सभी पम्प मोटर अलाइमेंट, ग्लैड पैकिंग आदि कार्य के साथ 33 केवी जीएसएस के रखरखाव का भी काम किया जाएगा। इस दौरान बीसलपुर के अन्य पंप हाउस जवाहर सर्किल, रामनिवास बाग, मानसरोवर, सेन्ट्रल पार्क व अमानीशाह पम्प हाउस पर भी रखरखाव कार्य किया जाएगा। इस दौरान बीसलपुर सेन्ट्रल, इस्टर्न व वेस्टर्न फीडर में पंपिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रहेगी। इस दौरान शाम को सप्लाई बाधित रहेगी। सोलंकी ने बताया कि हालांकि कुछ जगहों पर देर शाम को पेयजल सप्लाई हो सकती है। खासकर चारदीवारी क्षेत्र में चौकड़ी मोदीखाना और चौकड़ी विश्वेश्वरजी में पेयजल सप्लाई नहीं होगी। यहां दोपहर 3.30 बजे पेयजल सप्लाई होती है, जो नहीं होगी।

इन क्षेत्रों में प्रभावित रहेगी शाम की सप्लाई

जयपुर के शहर के अधिकांश हिस्सों में शाम की सप्लाई बाधित रहेगी। इनमें प्रताप नगर, सांगानेर, दुर्गापुरा, मालवीय नगर, आदर्श नगर, जवाहर नगर, सम्पूर्ण चारदीवारी क्षेत्र, मानसरोवर, श्याम नगर, विद्युत नगर, संजय नगर, झोटवाड़ा, वीकेआई, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, शास्त्री नगर, सुभाष नगर, ब्रह्मपुरी, आमेर, बनीपार्क, अम्बाबाड़ी, जगतपुरा, खोहनागोरियान, इंदिरा गांधी नगर आदि क्षेत्रों में शाम को पेयजल सप्लाई प्रभावित रहेगी।

Next Story