Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना महामारी के समय में भी राजस्थान में बना हुआ है विकास का माहौल : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण वैश्विक महामारी के कारण देश और राज्य की अर्थव्यवस्था के मुश्किल समय में भी राजस्थान में विकास का माहौल बना हुआ है।

कोरोना महामारी के मुश्किल समय में भी राजस्थान में बना हुआ है विकास का माहौल : गहलोत
X
अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण वैश्विक महामारी के कारण देश और राज्य की अर्थव्यवस्था के मुश्किल समय में भी राजस्थान में विकास का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान सभी को मुश्किलें आईं और कुछ कार्यों की गति धीमी रही लेकिन राजस्थान में बेहतर प्रबंधन कर राज्य सरकार ने विकास को रुकने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि राजस्थान में विकास की रफ्तार बहुत ठीक तरह से चल रही है।

गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोटा विकास न्यास की ओर से स्मार्ट सिटी के तहत प्रस्तावित विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महामारी के कारण पूरा देश कठिन दौर से गुजर रहा है और हमें इसी माहौल में विकास को निरंतर गति देनी है। सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि राज्य के सभी जिलों में विकास योजनाओं और कार्यक्रमों का योजनाबद्ध क्रियान्वयन हो और आम जनता को सुविधाओं का तय समय पर लाभ मिल सके। कार्यक्रम में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कुल 1,056 करोड़ रुपये की लागत वाले 12 कार्यों का शिलान्यास व वरिष्ठ नगर नियोजक के कार्यालय भवन का लोकार्पण किया। धारीवाला ने कहा कि सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं को समयबद्ध रूप से पूरा किया जाएगा और वर्ष 2021 तक सभी निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत प्रस्तावित इन विकास कार्यों में से अधिकतर में वर्तमान में निर्माण कार्य चल रहे हैं।

Next Story