Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ऐलान- जल्द ही नई पर्यटन नीति लाएगी राजस्थान सरकार

कोरोना वायरस की वजह से यहां पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसी को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऐलान किया है कि राज्य में जल्द ही नई पर्यटन नीति लाई जाएगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ऐलान- जल्द ही नई पर्यटन नीति लाएगी राजस्थान सरकार
X
राजस्थान पर्यटन

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस महामारी की वजह से पर्यटन क्षेत्र को काफी नुकसान हुआ है। कोरोना वायरस ने जहां पूरी दुनिया को प्रभावित किया है, वहीं राजस्थान जो पर्यटन के लिए पूरे दूश में एक अलग एहमियत रखता है, कोरोना वायरस की वजह से यहां पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसी को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऐलान किया है कि राज्य में जल्द ही नई पर्यटन नीति लाई जाएगी।

राजस्थान सरकार राज्य में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही नयी पर्यटन नीति लाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि राजस्थान पर्यटन का महत्वपूर्ण केन्द्र है जिससे लाखों लोगों की आजीविका जुडी हुई है, ऐसे में पर्यटन गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार जल्द ही नई पर्यटन नीति लाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य करीब 20 साल बाद लाई जा रही इस पर्यटन नीति से कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के कारण संकट का सामना कर रहे पर्यटन क्षेत्र को फिर पटरी पर लाने में भी मदद मिलेगी। गहलोत बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पर्यटन विभाग की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान श्री गहलोत ने पर्यटन विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों से भी संवाद किया और पर्यटन को गति देने के लिए उनके सुझाव भी जाने। गहलोत ने कहा कि मेले एवं उत्सव हमारी सांस्कृतिक धरोहर हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा देशी एवं विदेशी पर्यटक इनसे जुड़ सकें इसके लिए इन्हें नया रूप दिया जाए तथा पुष्कर मेला, डेजर्ट फेस्टिवल, कुंभलगढ़ तथा बूंदी उत्सव सहित विभिन्न मेलों की नए सिरे से ब्रांडिंग की जाए।

Next Story