Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : 1,258 नए मामले मिले, 27 हजार से अधिक संक्रमित उपचाराधीन

पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 1,258 नये मामले सामने आये वहीं इस घातक संक्रमण से और 44 लोगों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग द्वारा बृहस्पतिवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1258 नये मामले सामने आये हैं।

Rajasthan Corona Update : कोरोना के 100 नए मामले मिले, तीन और मरीजों की मौत
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप कुछ कम तो हुआ है मगर स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 1,258 नये मामले सामने आये वहीं इस घातक संक्रमण से और 44 लोगों की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग द्वारा बृहस्पतिवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1258 नये मामले सामने आये हैं। नये मामलों में राजधानी जयपुर में 340, हनुमानगढ में 101, अलवर में 100, जोधपुर में 85, बीकानेर-जैसलमेर में 61-61, गंगानगर में 51, उदयपुर में 47, झुंझुनूं में 43, पाली में 42 नये मामले शामिल हैं। विभाग के एक अधिकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को इस घातक संक्रमण से 44 और लोगों की मौत हो गई। जिससे राज्य में इस संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 8559 पहुंच गई। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 6456 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब राज्य में 27,408 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

गहलोत बोले- कोरोना की चुनौती के बीच अच्छा शासन देने का प्रयास किया

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी की गंभीर चुनौती के बीच भी राज्य सरकार ने जनता को पूरी प्रतिबद्धता के साथ अच्छा शासन देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता से किए गए वादों को पूरे संकल्प के साथ धरातल पर उतार रही है। हमारा प्रयास है कि विकास के जो भी काम प्रारंभ हो, वे तय समय सीमा में पूरे हों। गहलोत जोधपुर में कराये जा रहे 27 विकास कार्यों एवं योजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण, शिलान्यास कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने 135 करोड़ 56 लाख रुपये की लागत के 9 विकास कार्यों का लोकार्पण व तीन आवासीय योजनाओं की शुरुआत तथा 17 करोड़ 64 लाख रुपये की लागत वाले 15 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन कार्यों की आज नींव रखी गयी है वे सभी निर्धारित समयावधि में पूरे हों। मुख्यमंत्री ने कहा कि 40 साल पहले जोधपुर सामान्य शहर था।

Next Story