Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान उपचुनाव : आज से दाखिल होंगे नामांकन, भाजपा जल्द करेगी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

प्रदेश की तीन सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ विधानसभा सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिले की क्रिया आज से शुरू हो गई है। नामांकन की आखिरी तारीख 30 मार्च है।

राजस्थान उपचुनाव : आज से दाखिल होंगे नामांकन, भाजपा जल्द करेगी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा
X

राजस्थान उपचुनाव

जयपुर। प्रदेश की तीन सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ विधानसभा सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिले की क्रिया आज से शुरू हो गई है। नामांकन की आखिरी तारीख 30 मार्च है। आज दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिले की प्रक्रिया चलेगी। वहीं 31 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच और 3 अप्रैल तक नाम वापसी का समय है। हालांकि भाजपा और कांग्रेस जैसे प्रमुख दलों की ओर से 29 या 30 मार्च को ही नामांकन दाखिल करने की बात कही जा रही है।

भारतीय जनता पार्टी राज्य की तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हेतु अपने प्रत्याशी जल्द ही घोषित करेगी। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उपचुनावों की घोषणा से पहले ही भाजपा जमीनी तौर पर कार्य पूरा कर चुकी है। बूथ स्तर तक समीक्षा बैठकें और कार्यकर्ता सम्मेलन भी हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि टिकट चयन को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता जिनको प्रभारी बनाया गया वह रायशुमारी को लेकर गए थे उनकी रिपोर्ट आ चुकी है और सर्वे रिपोर्ट भी आ चुकी है और जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। पूनियां व प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने आगामी उपचुनाव की तैयारियों हेतु सभी मोर्चा अध्यक्षों के साथ बैठक कर संवाद किया व आवश्यक दिशानिर्देश दिए। उपचुनावों में मुद्दों के सवाल पर पूनियां ने कहा कि सम्पूर्ण किसान कर्जमाफी, संविदाकर्मी, बेरोजगारी भत्ता, लम्बित भर्तियां, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा प्रमुख मुद्दे होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि पार्टी सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

कब होने हैं उपचुनाव

उल्लेखनीय है कि राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों राजसमंद, सहाड़ा व सुजानगढ़ पर उप चुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा। यहां नामांकन मंगलवार को शुरू होगा। फोन टैपिंग को लेकर सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब तो बिल्कुल शीशे की तरह साफ हो गया फोन टैपिंग हुई है और फोन टैपिंग किसने की और कितने लोगों की की गई और किन-किन की हुई है, आशंका यह है इस पूरे कालखंड के दौरान केवल कांग्रेस के नेताओं की ही नहीं दूसरे लोगों के भी फोन टेप हुए।

Next Story