Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: राजस्थान के लोगों को अभी नहीं मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, मानसून की एंट्री में तीन दिन और देरी

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में 46.1 डिग्री रिकॉर्ड के साथ भीषण गर्मी का दौर अभी जारी रहेगा। साथ ही, मानसून (Monsoon) के दस्तक देने में निर्धारित सीमा से तीन दिन और देरी होने की संभावना व्यक्त की गई है।

Mausam Ki Jankari: राजस्थान के लोगों को अभी नहीं मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, मानसून की एंट्री में तीन दिन और लेट
X
राजस्थान के लोगों को अभी नहीं मिलेगी भीषण गर्मी से राहत

Mausam Ki Jankari: राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर लगातार जारी है। जहां मानसून जल्द प्रवेश करने से लोगों को इस बार गर्मी से जल्द राहत मिलने वाली थी, वहीं अब लोगों को कुछ दिन और चिलचिलाती गर्मी का मार झेलना पड़ेगा।

मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, 24 जून से चार दिन पहले यानी 20 जून को ही राज्य में मानसून की एंट्री होगी। अचानक बदलते मौसम के बीच गुरुवार को मौसम विभाग ने कहा कि मानसून तय समय सीमा के बजाय अब 22-23 जून तक आने की संभावना बन सकती है।

इसके अलावा विभाग ने यह भी कहा कि अगर प्रदेश में तय तिथि से एक या दो दिन पहले एंट्री करता है ताे दस साल में ऐसा दूसरी बार हाेगा। प्रदेश में भीषण गर्मी के दौरान श्रीगंगानगर में 46.1 डिग्री रिकॉर्ड के साथ सबसे गर्म शहर रहा।

जबकि जयपुर का तापमान 33.3 डिग्री, चूरू का तापमान 45.6, बीकानेर में 44.8, जैसलमेर में 44 डिग्री दर्ज किया गया। बता दें कि मौसम विभाग ने बताया था कि 24 जून को मानसून की एंट्री होगी, जबकि विदाई की तिथि 28 सितंबर है।

इसके अलावा इस बार प्रदेश में सामान्य से सात फीसदी ज्यादा बारिश होने की संभावना बन सकती है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top