Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना संक्रमित असाराम बापू की हालत गंभीर, सांस लेने में परेशानी के बाद वेंटीलेटर पर रखा गया

आसाराम को एम जी अस्पताल में वेंटीलेटर पर रखा गया है, उन्हें सांस लेने में परेशानी के बाद कल रात अस्पताल ले जाया गया था। उनकी उम्र 80 साल के आसपास है।

कोरोना संक्रमित असाराम बापू की हालत गंभीर, सांस लेने में परेशानी के बाद वेंटीलेटर पर रखा गया
X

आसाराम बापू

जोधपुर (राजस्थान)। किशोरी पर यौन हमला करने को लेकर जेल में बंद स्वयंभू बाबा आसाराम बापू (Asaram Bapu) को कोरोना वायरस संक्रमित (Corona Virus Positive) पाए जाने के दो दिन बाद यहां एक अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष (ICU) में ले जाया गया। सूत्रों ने बताया कि आसाराम को एम जी अस्पताल (MG Hospital) में वेंटीलेटर (Ventilator) पर रखा गया है, उन्हें सांस लेने में परेशानी के बाद कल रात अस्पताल ले जाया गया था। उनकी उम्र 80 साल के आसपास है। एक सूत्र ने कहा कि उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है और उनकी दशा स्थिर बतायी जाती है।

जोधपुर केंद्रीय कारागार के सूत्रों ने बताया कि दो दिन पहले आसाराम और अन्य कैदियों के नमूने जांच के लिए लिए गए और जांच में आसाराम संक्रमित पाए गए जिसके बाद उनका उपचार शुरू किया गया। एक जेल अधिकारी ने कहा कि बुधवार रात को उनकी दशा बिगड़ गई। उन्होंने ज्वर और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी। हम रात में ही उन्हें एम जी अस्पताल ले गए। वैसे एस एन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने इस संबंध में कुछ कहने से इनकार किया। एम जी अस्पताल इसी कॉलेज के अंतर्गत आता है। इस बीच उनके समर्थक और अनुयायी बडी संख्या में एम जी अस्पताल के बाहर जुट गये और उन्होंने उन्हें एम्स में ले जाने की मांग की। अस्पताल प्रबंधन ने इस मांग को मानने से इनकार कर दिया। पुलिस ने अस्पताल के अंदर घुसने की उनकी कोशिश नाकाम कर दी। बाद में दो महिला अनुयायी पुलिस को झांसा लेने की कोशिश करने को लेकर हिरासत में ले ली गयी।

Next Story