Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदेशवासियों को सीएम अशोक गहलोत ने दी सौगात, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर किया शुरू

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के लोगों को मेट्रो की नई सौगात प्रदान की है। काफ लंबे समय से लोगों को अंडरग्राउंड मेट्रो का इंतजार था वह अब खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को पहली अंडरग्राउंड मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की।

प्रदेशवासियों को सीएम अशोक गहलोत ने दी सौगात, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर किया शुरू
X
जयपुर मेट्रो

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के लोगों को मेट्रो की नई सौगात प्रदान की है। काफ लंबे समय से लोगों को अंडरग्राउंड मेट्रो का इंतजार था वह अब खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को पहली अंडरग्राउंड मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की। दोपहर में सीएम अशोक गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने सीएमआर में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बड़ी चौपड़ से मेट्रो को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। हरी झंडी दिखाते ही मेट्रो बड़ी चौपड़ से मानसरोवर के लिए रवाना हो गई। इस मौके पर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, मेट्रो सीएमडी भास्कर ए सावंत सहित कई अधिकारी सएमआर में मौजूद रहे तो बड़ी चौपड़ पर मुख्य सचेतक महेश जोशी और विधायक अमीन कागजी के साथ कई अधिकारी वहां मौजूद रहे। प्रदेश के लोगों को लंबे समय से इस घड़ी का इंतजार था। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन स्वर्णिम अक्ष्ररों में लिखा जाएगा। जहां यह काम चल रहा था वहां हैरिटेज के साथ काफी व्यस्त इलाका था। मंदिर को शिफ्ट करना मकानों दुकानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे इसका ध्यान रखना कुल मिलाकर बड़ी चुनौती था।

सेकंड फेज का काम भी जल्द शुरू होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सीतापुरा से अंबाबाड़ी तक का 22 किमी का सेकंड फेज का काम भी शुरू करेंगे। इसमें एयरपोर्ट भी जुड़ जाएगा। जल्दी ही मानसरोवर को दूसरे इलाकों से जोड़ा जाएगा। यह हमारी प्रायोरिटी में है लेकिन कोरोना के कारण इसमें विलंब हो रहा है। पर्यटकों सहित लाखों लोग जयपुर आते हैं अब उन्होंने यात्रा करने में आसानी होगी।

Next Story