Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना के लिए राजस्थान की ब्रांड एम्बेसेडर बनीं अवनि लेखरा

राजस्थान सरकार ने स्वर्ण पदक विजेता अवनि लेखरा को राज्य में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' मुहिम की ब्रांड एम्बेसेडर मनोनीत किया है।

‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ
X

अवनि लेखरा

जयपुर। टोक्यो पैरालम्पिक्स गैम्स (Tokyo Paralympics Games) में देश का नाम रोशन करने वाली और दुनिया भर में भारत का डंका बजाने वाली स्वर्ण पदक विजेता अवनि लेखरा (Avani Lekhara) की हर तरफ तारीफों की गूंज मची हुई है। जयपुर की रहने वाली अवनि लेखरा ने टोक्यो पैरालम्पिक में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक हासिल किया है। जहां एक तरफ राजस्थान समेत पूरा देश इनके हौंसलों को सलाम कर रहा है वहीं दूसरी तरफ इन्हें बधाईयों को तांता लगा हुआ है। अब राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने स्वर्ण पदक विजेता अवनि लेखरा को राज्य में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' मुहिम (Beti Bachao Beti Padhao Scheme) की ब्रांड एम्बेसेडर मनोनीत किया है। महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने तोक्यो पैरालम्पिक में निशानेबाजी प्रतिस्पर्धा (shooting competition) में स्वर्ण पदक जीतने वाली जयपुर की अवनि लेखरा को बधाई देते हुए कहा कि मेहनत और लगन से उन्होंने समस्त चुनौतियों को साहस के साथ पराजित कर ऐतिहासिक विजय हासिल की है।

विभाग ने अवनि को 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना के लिए राज्य की ब्रांड एम्बेसेडर मनोनीत किया है। भूपेश ने अपने बधाई संदेश में कहा कि बेटियों के गौरव की प्रतीक के रूप में अवनि लेखरा को 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना की ब्रांड एम्बेसेडर मनोनीत करते हुए विभाग गौरवान्वित महसूस कर रहा है। महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रेया गुहा ने एक बयान में कहा कि अवनि लेखरा के माध्यम से समाज में बेटियों को पढ़ाने एवं आगे बढ़ाने के लिये अनुकूल वातावरण का निर्माण होगा।

और पढ़ें
Next Story