Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में कोरेाना का तांडव : संक्रमण के मामले और मौत के आंकड़े हुए दोगुने

पंजाब में कोरोना वायरस को प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले और इसके कारण होने वाली मौतों की संख्या पिछले 16 दिनों में लगभग दोगुनी हो गई है।

पंजाब में कोरेाना का तांडव : संक्रमण के मामले और मौत के आंकड़े हुए दोगुने
X
पंजाब कोरोना

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस को प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले और इसके कारण होने वाली मौतों की संख्या पिछले 16 दिनों में लगभग दोगुनी हो गई है।

राज्य के कुल मामलों में से लगभग 55 प्रतिशत मामले चार जिलों लुधियाना, जालंधर, अमृतसर और पटियाला में सामने आये हैं और राज्य में संक्रमण के कारण हुई कुल मौतों में से 65 प्रतिशत मौतें इन्हीं चारों जिले में हुई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में वृद्धि और रोग के फैलने के लिए संक्रमण के लक्षण वाले लोगों द्वारा अस्पताल पहुंचने में देरी को जिम्मेदार ठहराया।

आधिकारिक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या रविवार शाम को लगभग 31,206 पहुंच गई, जबकि 31 जुलाई को यह संख्या 16,119 थी। इस दौरान मरने वालों की संख्या में भी कमी नहीं आई। कोविड-19 की वजह से राज्य में मरने वालों की संख्या रविवार को 812 हो गई, जबकि 31 जुलाई को इनकी संख्या 386 थी।

बुलेटिन के अनुसार, मृत्यु दर 31 जुलाई के 2.39 प्रतिशत से बढ़कर रविवार को 2.60 प्रतिशत तक पहुंच गई। उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, राज्य में सबसे अधिक मामले चार जिलों लुधियाना, जालंधर, अमृतसर और पटियाला में सामने आए हैं। राज्य में कुल 31,206 मामलों में से 17,275 मामले इन चार जिलों में सामने आए हैं। मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि रविवार तक इन चार जिलों में कोविड-19 से कुल 529 मौतें हो चुकी हैं।

अधिकारी ने कहा कि हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे बुखार जैसे लक्षण होने पर खुद की तुरंत जांच करवाएं। राज्य में प्रतिदिन 16,000 से 17,000 जांच हो रही हैं।

Next Story