Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में बेकाबू होता जा रहा कोरोना, 20 और लोगों की गई जान, 988 नए मामले आए सामने

पंजाब में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति चिंता का विषय बनी हुई है। प्रदेश में कोरोना का प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 20 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही प्रदेश में 988 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 24,889 हो गयी है।

पंजाब में बेकाबू होता जा रहा कोरोना, 20 और लोगों की गई जान, 988 नए मामले आए सामने
X
पंजाब कोरोना

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति चिंता का विषय बनी हुई है। प्रदेश में कोरोना का प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 20 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही प्रदेश में 988 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 24,889 हो गयी है। मेडिकल बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी है। बुलेटिन में कहा गया है कि प्रदेश के पटियाला में सबसे अधिक सात लोगों की मौत हुयी है जबकि इसके बाद लुधियाना में छह, जालंधर में तीन, फिरोजपुर में दो तथा मोगा एवं मोहाली में एक—एक व्यक्ति की मौत हुयी है। इसमें कहा गया है कि रविवार को पटियाला एवं लुधियाना में रविवार को मरने वाले दो मामलों को इससे बाहर रखा गया है क्योंकि उनकी गिनती दो बार हो गयी है। ​ बुलेटिन के अनुसार जिन जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं उनमें लुधियाना (246), पटियाला (198), जालंधर (156), संगरूर (60), मोहाली (59), गुरदासपुर (37) एवं अमृतसर (32) शामिल है। इसमें कहा गया है कि संक्रमण से ठीक होने के बाद कुल 416 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है और अब तक इस बीमारी से 15,735 मरीज ठीक हो चुके हैं। बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 8,550 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसमें कहा गया है कि 22 मरीजों की स्थिति नाजुक है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है जबकि 129 को आक्सीजन पर रखा गया है।

चंडीगढ़ में आये कोरोना वायरस के 80 नये मामले

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के 80 नये मरीज सामने आने से पंजाब और हरियाणा की इस संयुक्त राजधानी में महामारी के मामले बढ़कर 1595 हो गये। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार नये मरीजों में चार साल का एक बच्चा भी है। इस केंद्रशासित प्रदेश में कोविड-19 से अबतक 25 लोग जान गंवा चुके हैं।

Next Story