Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट बरामद किया हथियारों का जखीरा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया। ये हथियार सुबह करीब सात बजे सीमा के निकट एक खेत में पड़े थैले से बरामद किए गए।

बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट बरामद किया हथियारों का जखीरा
X
बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट बरामद किया हथियारों का जखीरा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से तीन एके-47 और दो एम-16 राइफल समेत हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा शनिवार को बरामद किया। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि तलाश अभियान के दौरान बीएसएफ बलों ने सुबह करीब सात बजे सीमा के निकट एक खेत में पड़े थैले से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए।

उन्होंने बताया कि एके-47 की छह मैगजीन और 91 गोलियां, एम-16 राइफल की चार मैगजीन और 57 गोलियां, दो पिस्तौल के साथ चार मैगजीन और 20 गोलियां बरामद की गईं। अधिकारियों ने बताया कि ये हथियार और गोला-बारूद पाकिस्तान स्थित देश के दुश्मन तत्वों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पंजाब के फिरोजपुर जिले स्थित अबोहर के जरिए भेजे थे।

बीएसएफ के जवानों ने बीती रात को फिरोजपुर के सरहदी गांव न्यू गजनीवाला की पोस्ट पर हलचल सुनी। तभी जवानों ने ललकारा, लेकिन कोई सामने नहीं आया। इसके बाद जवानों ने इसकी जानकारी बीएसएफ के उच्चाधिकारियों को दी।

सुबह होते ही न्यू गजनीवाला पोस्ट के नजदीक सर्च अभियान चलाया गया। छह घंटे तक चले सर्च आपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों ने जमीन में दबाकर रखे गए हथियार बरामद किए। बीएसएफ ने सारे सामान को सीज कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि ये हथियार और गोला-बारूद पाकिस्तान स्थित देश के दुश्मन तत्वों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पंजाब के फिरोजपुर जिले स्थित अबोहर के जरिए भेजे थे।

Next Story