Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Corona Udpate : 692 नए मामले आए सामने, 34 और लोगों की गई जान

Punjab Corona Udpate : पंजाब में कोरोना वायरस का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं इस घातक बीमारी से मरनेवालों का आंकड़ा भी डराने वाला साबित हो रहा है।

punjab corona udpate : 692 नए मामले आए सामने, 34 और लोगों की गई जान
X

पंजाब काेरोना वायरस

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं इस घातक बीमारी से मरनेवालों का आंकड़ा भी डराने वाला साबित हो रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के 692 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,25,211 हो गई। वहीं, संक्रमण से 34 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,894 हो गई।

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अमृतसर में छह, लुधियाना में चार, गुरदासपुर और संगरूर में तीन-तीन, होशियारपुर, जालंधर, कपूरथला, मोहाली, मुक्तसर, पटियाला और रूपनगर में दो-दो लोगों की मौत हुई। वहीं बरनाला, फजिल्का, मोगा और एसबीएस नगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। बुलेटिन के मुताबिक लुधियाना में 103, जालंधर में 95, मोहाली और अमृतसर में 57-57 नए मामले सामने आए हैं। पंजाब में इस समय 8,212 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जिनमें से 38 की हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। वहीं ,186 मरीज ऑक्सीजन पर हैं। बुलेटिन के मुताबिक गत 24 घंटे में 1006 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं जिन्हें मिलकार अबतक राज्य में 1,13,105 लोग कोविड-19 को मात दे चुके हैं।

चंडीगढ़ में पांच लोगों की मौत

पंजाब में सबसे ज्यादा चंडीगढ़ में हालात बिगड़ते हुए दिख रहे हैं। शहर में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। चंडीगढ़ में मंगलवार को जहां पांच कोरोना संक्रमितों की मौत की पुष्टि की गई, वहीं अलग-अलग इलाकों से 71 नए मरीज मिले। मरने वाले सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव होने के साथ अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे। मंगलवार को जिन पांच मरीजों की मौत की पुष्टि की गई, उनमें से सेक्टर-56 निवासी 76 वर्षीय वृद्धा और सेक्टर-43 निवासी 96 वर्षीय वृद्ध की जीएमसीएच-32 में बीते 12 अक्तूबर को जबकि सेक्टर-8 निवासी 61 साल की वृद्धा और विकास नगर मौलीजागरां निवासी 55 वर्षीय पुरुष की 12 अक्टूबर को पीजीआई में मौत हुई।

Next Story