Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कलियासोत नदी पर बना पुल धसकने पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, इंजीनियर निलंबित, कंपनी ब्लैक लिस्टेड, फिर पुल बनाएगी कंपनी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मंडीदीप में नेशनल हाईवे पर कलियासोत नदी पर बने पुल का एक हिस्सा धसक जाने की घटना के बाद प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्यवाही की है। प्रारंभिक जांच के बाद पुल बनाने वाले दोषी अधिकारी निगम के प्रबंधक इंजीनियर एसके दुबे को निलंबित कर दिया गया है, साथ ही निर्माण कंपनी और कंसलटेंट को ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है। इसके अलावा निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार को आदेश दिया गया है कि वह अपने खर्च पर दोबारा काम कराए।

कलियासोत नदी पर बना पुल धसकने पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, इंजीनियर निलंबित, कंपनी ब्लैक लिस्टेड, फिर पुल बनाएगी कंपनी
X

कलियासोत नदी पर बना वह पुल, जो उद्घाटन के पहले साल ही धसक गया।

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मंडीदीप में नेशनल हाईवे पर कलियासोत नदी पर बने पुल का एक हिस्सा धसक जाने की घटना के बाद प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्यवाही की है। प्रारंभिक जांच के बाद पुल बनाने वाले दोषी अधिकारी निगम के प्रबंधक इंजीनियर एसके दुबे को निलंबित कर दिया गया है, साथ ही निर्माण कंपनी और कंसलटेंट को ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है। इसके अलावा निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार को आदेश दिया गया है कि वह अपने खर्च पर दोबारा काम कराए।

आईआईटी रुड़की के इंजीनियर करेंगे जांच

प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि घटना को गंभीरता से लिया गया है। आईआईटी रुड़की के इंजीनियर निर्माण कार्य की जांच कर रिपोर्ट देंगे। भविष्य में ऐसी घटना ना हो, इसकी समीक्षा करेंगे। बता दें, भोपाल-मंडीदीप से गुजर रहे नेशनल हाईवे-46 पर कलियासोत नदी पर बने पुल की एप्रोच रोड की रिटेनिंग वॉल भारी बारिश के चलते टूट गई और पुल का 40 मीटर का हिस्सा भी धंस गया। राहत की बात रही कि सुबह होने के कारण उस वक्त पुल पर ट्रैफिक नहीं था, जबकि ये सबसे व्यस्त मार्ग है। अगर ये घटना दिन में हुई होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

और पढ़ें
Next Story