Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर : हिरासत में लिए जाने को लेकर बोले फारूक अब्दुल्ला, यह महात्मा गांधी का भारत नहीं

जम्मू कश्मीर में सियासी समीकरण बदल रहे हैं। इस दौरान नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अभी यह भारत महात्मा गांधी का नहीं है।

फारूक अब्दुल्ला का बयान - हम बीजेपी विरोधी हैं, देश विरोधी नहीं
X
फारूक अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर में सियासी समीकरण बदल रहे हैं। इस दौरान नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अभी यह भारत महात्मा गांधी का नहीं है। यह सरकार झूठ बोलती है। हमें विशेष राज्य का दर्जा वापस ले जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य के दर्जे को हटाए जाने को लेकर किसी भी तरह का कोई संकेत राजनीतिक पार्टियों को नहीं दिया था। अब ऐसे में कौन भारत सरकार पर भरोसा करेगा। वह हमेशा ही झूठ बोलते आए हैं। ऐसा कोई दिन नहीं जब उन्होंने झूठ ना बोला हो।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों जम्मू कश्मीर में धारा 370 लगने के बाद नजरबंद किए गए सभी राजनेताओं को रिहा कर दिया गया है और इसके बाद बीते दिनों नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ने श्रीनगर में अपनी अहम बैठक की। जिसमें कई बड़े नेता शामिल हुए।

वहीं दूसरी तरफ जानकारी के लिए बता दें कि बीते 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर में धारा 370 को हटा दिया गया था। जिसके बाद पूरे राज्य को बंद कर दिया गया। साथ ही पार्टी के बड़े नेताओं को नजरबंद कर रखा गया। जिसमें से फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को हाल ही में रिहा किया गया है।

Next Story