Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Live: जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद की 43 सीटों पर मतदान जारी, दोपहर 12 बजे तक 33 प्रतिशत हुई वोटिंग

जम्‍मू-कश्‍मीर में आज जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के पहले चरण की 43 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है।

Live: जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद की 43 सीटों पर मतदान जारी, दोपहर 12 बजे तक 33 प्रतिशत हुई वोटिंग
X

जम्‍मू-कश्‍मीर में आज जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के पहले चरण की 43 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। यह चुनाव दोहर दो बजे तक चलेगा। इसके साथ ही पंचायत उपचुनावों के लिए भी आज वोटिंग हो रही है। मतदान के मद्देनजार सभी तैयारियां चाक-चौबंद हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 28 नवंबर यानी आज से शुरू होकर यह चुनावी प्रक्रिया 19 दिसंबर तक चलेगी। कुल आठ चरणों में वोटिंग होगी, और 22 दिसंबर को नतीजे घोषित किये जाएंगे। पहले चरण के मतदान से 1,475 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

Live Updates..

* जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। मतदाताओं में उत्साह दिख रहा है। दोपहर 12 बजे तक 33 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

* बडगाम ज़िले के रायथन इलाके में ज़िला विकास परिषद चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान हो रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है।

* अखनूर: जम्मू और कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के पहले चरण का मतदान आज हो रहा है। गर्खाल से सरकारी हाई स्कूल की तस्वीरें सामने आईं।

* जम्मू और कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है। उधमपुर से मतदाता अपने मत का प्रयोग कर पोलिंग बूथ से बाहर आ रहे हैं।

पहले चरण के चुनाव के लिए 2,146 मतदान केंद्र बनाए गए

मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों का शनिवार को पहला चरण है। और खाली पड़ी पंचायत सीटों के लिए भी उपचुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में लगभग सात 7 लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने यह भी कहा था कि पहले चरण के लिए होने वाले मतदान को लेकर सभी तरह की व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। डीडीसी के 43 निर्वाचन क्षेत्रों में शनिवार को वोटिंग होगी। 43 निर्वाचन क्षेत्रों में से कुल 296 उम्मीदवार मैदान में हैं। वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो जाएगी और दोपहर दो बजे तक जारी रहेगी।

चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने आगे यह भी कहा था कि 43 में से 25 निर्वाचन क्षेत्र कश्मीर घाटी में और 18 जम्मू क्षेत्र में हैं। कश्मीर घाटी से 172 और जम्मू से 124 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इन चुनावों में कुल 1,475 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं और लगभग 2 लाख वोटर्स अपने मत का इस्तेमाल कर सकेंगे। पहले चरण के चुनाव के लिए 2,146 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Next Story