Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: कोरोना संकट के बीच डीएलएड प्रवेश परीक्षा देने पहुंचे 21 हजार प्रशिक्षु

वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण 23 मार्च के बाद देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन के बाद हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डीएलएड की परीक्षा करवाई। लॉकडाउन के बाद प्रदेश में यह पहली परीक्षा है। राज्य की विभिन्न जिलों में इस परीक्षा को करवाने के लिए 140 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

हिमाचल न्यूज: कोरोना संकट के बीच डीएलएड प्रवेश परीक्षा देने पहुंचे 21 हजार प्रशिक्षु
X
डीएलएड प्रवेश परीक्षा देती छात्राएं

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजुकेशन (डीएलएड) में प्रवेश के लिए आज प्रदेशभर में प्रवेश परीक्षा होगी। इसके लिए बोर्ड ने 140 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं, जिसमें 21 हजार दो सौ से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के बाद बोर्ड की ओर से यह पहली परीक्षा संचालित की जा रही है। 140 परीक्षा केंद्रों में 1066 से अधिक पर्यवेक्षक तैनात किए हैं।

वहीं, शनिवार को बोर्ड ने शिमला के बालूगंज में कोरोना संक्रमितों के मामले आने के बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बालूगंज केंद्र को स्थगित कर दिया है। शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया बालूगंज के बजाय अब क्रिसेंट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल टुटू (शिमला) को केंद्र बनाया है।

वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण 23 मार्च के बाद देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन के बाद हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डीएलएड की परीक्षा करवाई। लॉकडाउन के बाद प्रदेश में यह पहली परीक्षा है। राज्य की विभिन्न जिलों में इस परीक्षा को करवाने के लिए 140 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा के दौरान कोविड-19 महामारी के सभी नियमों की पालना की गई। इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए प्रदेश के 21 हजार से अधिक प्रशिक्षुओं ने आवेदन किया हुआ था। वहीं, ऊना के परीक्षा केंद्रों में भी यह परीक्षा सावधानीपूर्वक करवाई गई। मास्क व सेनेटाजर के साथ ही परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा केंद्रों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा गया।

Next Story