Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में सरकारी स्कूल खुलने के बाद क्या है हाल, जानने के लिए यहां पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार के द्वारा जारी एसओपी के अनुसार प्रदेश में स्कूल तो खुल गए हैं, लेकिन अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने में अभी भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

हिमाचल में सरकारी स्कूल खुलने के बाद क्या है हाल, जानने के लिए यहां पढ़ें
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार के द्वारा जारी एसओपी के अनुसार प्रदेश में स्कूल तो खुल गए हैं, लेकिन अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने में अभी भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। इसी कड़ी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडी में मात्र 15 विद्यार्थियों ने अपनी हाजिरी दर्ज करवाई, वहीं कन्या राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडी में एक भी छात्रा ने अपनी हाजिरी दर्ज नहीं करवाई है।

उधर, शिमला में गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोटखाई के प्रधानाचार्य सुरेंद्र चौहान ने कहा फिलहाल सोमवार के दिन कक्षाओं मे 10वीं और 12वीं के बच्चे उपस्थित नहीं रहे, पर उन्हें उम्मीद है की शीघ्र ही बच्चे आने शुरू हो जाएंगे। बच्चों और अध्यापकों की सुरक्षा के स्कूल मे पूरे इंतजाम किए गए है, थर्मल स्कैनिंग के बाद ही किसी भी व्यक्ति को स्कूल में आने की अनुमति मिलेंगे, कक्षाओं मे भी बच्चों को उचित दूरी पर बैठने की पूरी व्यवस्था की गई है।

वहीं, मंडी जिला के उपमंडल मुख्यालय सरकाघाट में राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में कुछ छात्र पहुंचे, जिन्हें कोरोना से बचाव को बनाए नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई। स्कूल के प्रधानाचार्य अश्वनी शर्मा ने कहा कि जबसे स्कूल मे सारा स्टाफ हाजिर रहता है और कुछ बच्चे अपने डॉट्स कलियर करने आ रहे हैं, जिन्हें शिफ्टों में पढ़ाया जा रहा हैं। बाकि बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है।

और पढ़ें
Next Story