Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी के हिमाचल दौरे को देखते हुए रात्रि गश्त व पेट्रोलिंग तेज करने के निर्देश

हिमाचल प्रदेश के सामरिक महत्व वाले मनाली-लेह मार्ग पर बनी 9.02 किलोमीटर लंबी अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन से पहले सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध कर दिए हैं। टनल के उद्घाटन के लिए तीन अक्तूबर को आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने जिला कुल्लू की सीमाओं को सील कर दिया है।

पीएम मोदी के हिमाचल दौरे को देखते हुए रात्रि गश्त व पेट्रोलिंग तेज करने के निर्देश
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के सामरिक महत्व वाले मनाली-लेह मार्ग पर बनी 9.02 किलोमीटर लंबी अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन से पहले सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध कर दिए हैं। टनल के उद्घाटन के लिए तीन अक्तूबर को आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने जिला कुल्लू की सीमाओं को सील कर दिया है। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की तलाशी लेनी शुरू कर दी है।

पुलिस टुकड़ियां मोदी के जनसभा स्थल सोलंगनाला तथा अटल टनल रोहतांग के पास वाली पहाड़ियों पर पहरा दे रही हैं। मनाली से लेकर सोलंगनाला व टनल के साउथ पोर्टल तक पुलिस की तैनाती की गई है। रोहतांग के लिए 30 सितंबर से कोई भी पर्यटक वाहन नहीं जा सकेगा। सेना की कानवाई और अन्य जरूरी सामन के ट्रक व निगम की बसें ही नियमित रूप से चलेंगी। सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। जिला पुलिस प्रशासन ने सभी थानों व चौकी प्रभारियों को अपने इलाकों में रात्रि गश्त व पेट्रोलिंग तेज करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस ने सोलंगनाला व टनल की ओर जाने वाली सड़क पर वशिष्ठ और पलचान में नाके लगा दिए हैं। सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि सोलंगनाला और टनल के नजदीक की चोटियों पर पुलिस की तैनाती कर दी है। 30 सितंबर से रोहतांग के साथ अन्य पर्यटन स्थलों पर सैलानियों के साथ अन्य लोगों की आवाजाही नहीं होगी। कुल्लू के साथ लाहौल-स्पीति जिले के भीतर सहित लद्दाख की सीमाओं पर पुलिस ने पहरा कड़ा कर दिया है।


Next Story