Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Cabinet Meeting: फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा अगली कक्षाओं में बैठाने की तैयारी

Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल में आज सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक हो रही है। इस बैठक में प्रदेश के स्कूलों को खोलने और कॉलेज के फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षाओं में प्रमोट करने पर आज फैसला हो सकता है।

Himachal Cabinet Meeting: फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा अगली कक्षाओं में बैठाने की तैयारी
X

फाइल फोटो

Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल में आज सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक हो रही है। इस बैठक में प्रदेश के स्कूलों को खोलने और कॉलेज के फर्स्ट और सेकेंड ईयर के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षाओं में प्रमोट करने पर आज फैसला हो सकता है। इस बैठक में कई एजेंडों पर मंथन होगा। उपभोक्ताओं को घर-द्वार पर सस्ता राशन मुहैया कराने के लिए 50 राशनकार्डों पर भी डिपो खोलने और प्याज की आसमान छूतीं कीमतों पर मंथन किया जाएगा।

सोमवार को भी सरकार ने उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि वे प्याज के भाव पर नजर रखें। प्रतिदिन प्याज के दाम सरकार को भेजने के लिए कहा गया है। सरकार डिपो में भी आलू और प्याज बेचने पर विचार कर रही है। हालांकि, पूर्व में भी प्याज के दाम बढ़ने से सरकार ने डिपो में प्याज भेजा था लेकिन सप्ताह बाद दाम गिरने से यह प्याज डिपो में ही खराब हो गया था। उल्लेखनीय है कि दसवीं और बारहवीं की बोर्ड कक्षाओं के लिए नवंबर से नियमित कक्षाएं शुरू हो सकती हैं।

शिक्षा विभाग ने दो विकल्पों सहित इस बाबत सरकार को प्रस्ताव भेजा है। पहले विकल्प के तहत दसवीं और बारहवीं, दूसरे विकल्प के तहत नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाओं को खोलने की योजना है। पहली से आठवीं तक की कक्षाओं को शुरू करने को लेकर अभी सरकार का कोई विचार नहीं है।

Next Story